13 दिसंबर हरियाणा की पाँच महत्वपूर्ण खबरें

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अरुणाचल प्रदेश में LAC पर हुई चीन के सैनिकों के बीच झड़प पर ट्वीट करते हुए  गृह मंत्री ने चीन को नसीहत देने के साथ-साथ कांग्रेस पर भी तंज कसा है। मंत्री ने लिखा कि चीनियों होश करो यह 1962 के कमजोर दिल वाला प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का भारत नहीं है।

Created By : ashok on :13-12-2022 12:20:48 बेनजीर हाशमी खबर सुनें

हरियाणा में विधायकों की नाराजगी नहीं हो रही खत्म:
मनाने में जुटी प्रदेश सरकार
हरियाणा में विधायकों की प्रदेश सरकार से नाराजगी खत्म नहीं हो रही है।और यही वजह है कि सरकार ने एक महीने में दूसरी बार BJP विधायकों की बैठक बुलाई है। आपको बता दे कि इस बैठक में CM मनोहर लाल सहित सभी कैबिनेट मिनिस्टर भी मौजूद रहेंगे। और इससे पहले 15 नवंबर को हुई बैठक में विधायकों की मांग पर सरकार की ओर से 25 करोड़ रुपए देने की CM ने घोषणा भी की थी।

दरअसल हरियाणा की गठबंधन सरकार के विधायक सरकार की कार्यप्रणाली से काफी नाराज चल रहे हैं। हाल ही में पंचकूला में हुए विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में कैथल जिले के कुछ BJP विधायकों से सत्र के लिए मांग रखने को कहा गया था, इस पर विधायकों ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि हमने जो पहले मांगें दी हैं पहले उन पर तो अमल करो। इसको लेकर JJP के विधायक भी कई सार्वजनिक मंचों पर अपनी नाराजगी जता चुके हैं। साथ ही बड़ी बात ये है कि 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में विधायकों को सरकार किसी प्रकार से भी नाराज नहीं करना चाहती इसलिए लगातार विधायकों को मनाने की कोशिशें भी सरकार कर रही है।

ये भी पढ़ें

महाकवि तुलसीदास का योगदान


2. हरियाणा में बढ़ते गैंगस्टर कल्चर को खत्म करने के लिए सरकार अब हरकत में आ गई है। आपको बता दे कि हरियाणा पुलिस ने अब थ्री लेयर की प्लानिंग तैयार कर ली है। प्लानिंग के तहत गैंगस्टर व शूटर की पहचान करने से लेकर उन पर एक्शन करेगी।
यही नहीं, साथ ही पुलिस कि माने तो गैंगस्टर्स के फॉलोअर्स को भी अब नही बख्शा जाएगा। हाल ही में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहट के कत्ल में हरियाणा के शूटर मिले है। जिसके बाद यह कदम उठाया जा रहा है

ये भी पढ़ें

सीएम बदले जाने की बेतुकी अफवाह

3. हरियाणा बोर्ड exam मार्च 2023 की सेकेंडरी, और सीनियर सेकेंडरी की चेक लिस्ट आज 13 दिंसबर को जारी होगी। आपको बता दे कि students 22 दिसंबर तक अपने फोटो, आधार नंबर और लिंग संबंधी गलतियों को ऑनलाइन सही कर सकते हैं। इसके अलावा गलतियों के सुधार के लिए students को मुख्यालय भी आना होगा। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा सालाना परीक्षा के लिए students की चेक लिस्ट schools की लॉगिन ID पर 13 दिसंबर से अपलोड की जा रही हैं। विद्यालय प्रमुख पहले से जारी किए गए लॉगिन ID व पासवर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं

ये भी पढ़ें

बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की तैयारी

4. वही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अरुणाचल प्रदेश में LAC पर हुई चीन के सैनिकों के बीच झड़प पर ट्वीट करते हुए गृह मंत्री ने चीन को नसीहत देने के साथ-साथ कांग्रेस पर भी तंज कसा है। मंत्री ने लिखा कि चीनियों होश करो यह 1962 के कमजोर दिल वाला प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का भारत नहीं है।साथ ही ट्वीट में लिख कि यह 2022 के शेर दिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत है। बता दें कि बीते शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई। इस घटना दोनों देशों के सैनिक घायल हुए हैं। घटना तवांग सेक्टर के यंगस्टे में हुई थी। भारत के रक्षा मंत्रालय के अनुसार ये घटना 9 दिसंबर 2022 की है। LAC पार करने की कोशिश करने वाले चीन के सैनिकों को भारतीय सैनिकों ने पूरी ताकत से जवाब दिया।

ये भी पढ़ें

देश और समाज में भ्रम पैदा करते हैं `नामुराद फतवे`


5.हरियाणा के रेवाड़ी में नशा कारोबारी की शहर के अंबेडकर चौक स्थित प्रॉपर्टी पर आज 13 दिसंबर को नगर परिषद की तरफ से बुलडोजर चलाया जाएगा। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है, जिससे किसी तरह का विरोध न हो सके। सूत्रों के अनुसार, सुबह 10 बजे के बाद नगर परिषद का अमला अंबेडकर चौक पहुंचकर कार्रवाई करेगा।
आपको बता दे 22 सितंबर को नगर परिषद की तरफ से शहर के 12 बड़े बदमाश और नशा तस्करों की अवैध प्रॉपर्टी को लेकर नोटिस जारी किए गए थे। जिसमें कहा गया कि रिकॉर्ड के अनुसार उनके द्वारा किए गए निर्माण के नक्शे नगर परिषद से पास नहीं है। साथ ही 7 दिन के अंदर जवाब मांगा गया था। और साथ ही ये चेताया भी गया था कि जवाब नहीं दिया तो निर्माण गिरा दिया जाएगा। जो कि आज गिरा दिया जाएगा ।

Share On