बिहार: बारिश के दौरान वज्रपात से 20 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने कल के लिए जारी किया अलर्ट

बिहार में बारिश के साथ वज्रपात लोगों की जान पर आफत बन रहा है। बिहार में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है। ये दुर्घटनाएं सोमवार देर शाम से मंगलवार के बीच सामने आईं। इन हादसों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है।

Created By : Shiv Kumar on :26-07-2022 21:41:24 सीएम नीतीश कुमार खबर सुनें

एजेंसी, पटना
बिहार के सात जिलों में बारिश के साथ वज्रपात लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है। इन सात जिलों में सोमवार शाम से मंगलवार तक वज्रपात से 20 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी पटना सहित बिहार के तमाम जिलों के एक से दो जगहों पर हल्की वर्षा का पूवार्नुमान जाहिर किया है। इसके अलावा वज्रपात की आशंका जाहिर की है।

ये भी पढ़ें

शराबबंदी वाले गुजरात में जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत, केस की जांच के लिए एसआईटी गठित


दूसरी ओर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वज्रपात की घटनाओं पर शोक जताया है। सीएम ने मृतक के परिजनों को तुरंत चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। बारिश के दौरान वज्रपात से कैमूर में सात, पटना में चार, भोजपुर में चार, जहानाबाद में एक, औरंगाबाद में एक, रोहतास में एक, अरवल में एक सिवान जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है।


सीएम नीतीश कुमार ने शोक संदेश में कहा कि आपदा की घड़ी में वो प्रभावित परिवारों के साथ हैं। साथ ही लोगों से अपील की है कि सभी खराब मौसम में सावधानी बरतें। वज्रपात से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Share On