कानपुर हिंसा में 50 अरेस्ट, 147 भवनों की गई पहचान, काजी बोले- बुलडोजर चलाने पर कफन बांध कर निकलेंगे

यूपी की कानपुर हिंसा में अब तक 50 आरोपी अरेस्ट हो चुके हैं। ये भी पता चला है कि प्रशासन ने आरोपियों की 147 अवैध संपत्तियां पहचान ली हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन संपत्तियों पर जल्द ही बुलडोजर चल सकता है। वहीं कानपुर शहर के काजी मौलाना अब्दुल कुद्दूस हादी का कहाना है कि यदि बुलडोजर चला तो लोग कफन बांध कर बाहर निकल आएंगे।

Created By : Shiv Kumar on :07-06-2022 16:52:17 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, कानपुर
कानपुर हिंसा में यूपी पुलिस अब तक 50 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। ये भी सामने आया है कि शहर प्रशासन ने आरोपियों की 147 अवैध संपत्तियां पहचान ली हैं। हो सकता है कि जल्द ही इन अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चले। इस सबके बीच कानपुर शहर के काजी मौलाना अब्दुल कुद्दूस हादी ने बोला है कि यदि कानपुर में बुलडोजर चला तो कफन बांध कर लोग बाहर भी निकल आएंगे।

ये भी पढ़ें

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने हत्यारों की मदद करने वाले 8 लोगों को दबोचा


आपको बता दें कि बीते तीन जून को मुस्लिम संगठनों ने बंद बुलाया था। ये मुस्लिम संगठन नूपुर शर्मा द्वारा पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान का विरोध कर रहे थे। इस दौरान हिंसा भड़क गई थी। वहीं यपी पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को पहचान रही है। यूपी पुलिस ने आरोपियों के पोस्टर भी लगाए हैं। यूपी पुलिस की जानकारी के अनुसार, कानपुर हिंसा में अब तक 50 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। इसके अलावा पोस्टर में शामिल छह आरोपियों को भी अरेस्ट किया जा चुका है। गिरफ्त में आए आरोपियों में कई नाबालिग शामिल हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस उनकी भूमिका की जांच-पड़ताल कर रही है। जिससे कि उनके खिलाफ उचित एक्शन लिया जा सके। यूपी पुलिस के अनुसार कई आरोपियों ने स्वयं आकर भी आत्मसमर्पण किया है।


जानकारी के अनुसार शहर प्रशासन ने 147 इमारतों उन भवनों की पहचान की है, जिन जगहों से पत्थरबाजी की गई थी। सीसीटीवी से पहचान कर लेने के बाद इन भवनों की वैधता को परखा जाएगा। इसी जांच के आधार पर आगे का एक्शन लिया जाएगा।

Share On