रूसी सेना ने यूक्रेन में स्कूल पर की बमबारी, हमले में 60 लोगों के मारे जाने का संदेह

रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन स्थित लुहांस्क में एक स्कूल पर जमकर बमबारी की है। इस बमबारी में 60 लोगों के मारे जाने का संदेह है। लुहांस्क के गवर्नर की ओर से अटैक की पुष्टि की गई है।

Created By : Shiv Kumar on :08-05-2022 17:15:07 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, लुहांस्क
रूस और यूक्रेन की सेना के बीच जंग जारी है। वहीं रूस ने यूक्रेन पर अटैक तेज कर दिए हैं। यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में रूस से यूक्रेन की सेना की भीषण जंग जारी है। जंग का अड्डा बने पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल पर रविवार को जमकर बमबारी हुई। इस बमबारी की घटना में 60 लोगों की मौतें होने की आशंका है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार गवर्नर की ओर इस हमले में 60 लोगों के मौत होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र के बिलोहोरिवका गांव में स्थित स्कूल पर जमकर बमबारी की।

ये भी पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेस वे पर मोहना के पास उतार-चढ़ाव मंजूर, ग्रामीणों ने कृष्णपाल गुर्जर को दिया धन्यवाद

स्कूल में आम नागरिकों ने ले रखी थी शरण
रॉयटर्स के अनुसार लुहांस्क के गवर्नर सेरही गदाई ने रूस की सेना के अटैक की जानकारी देते हुए बताया कि रूस की सेना ने जिस स्कूल को निशाना बनाया। उसी स्कूल में आम नागरिक शरण लिए हुए थे। लुहांस्क के गवर्नर का कहना है कि रूस की सेना की तरफ से की गई भीषण बमबारी की वजह से स्कूल के भवन में आग लग गई। यह आग पर करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

ये भी पढ़ें

अनुराग ठाकुर ने किया सिंथेटिक एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का शिलान्यास


खारकीव सहित इन जगहों पर में भी हुई भारी बमबारी
यूक्रेनी मीडिया के अनुसार रूस की सेना ने राजधानी कीव के अलावा ओडेशा और खारकीव में भी भारी बमबारी की है। रूस की सेना ने ओडेशा पर छह क्रूज मिसाइलें दागी। खारकीव में रूस की सेना के हमले में तीन पुल तबाह हो गए हैं। रूसी सेना के अटैक में कई भवनों को नुकसान पहुंचा है। मिकोलीव में भी धमाकों की गुंज सुनाई दे रही है। इसके अलावा ओडेशा में लगातार एयर अलर्ट सायरन बज रहे हैं।

Share On