करन माहरा सहित उत्तराखंड कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली तलब, केंद्र सरकार के उत्पीड़नात्मक रवैये पर होगी चर्चा

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा सहित पार्टी के तमाम वरष्ठि नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र सरकार की उत्पीडऩात्मक रवैये पर चर्चा के लिए गये हैं।

Created By : Shiv Kumar on :21-06-2022 22:18:37 उत्तराखंड कांग्रेस खबर सुनें

देश रोजाना, देहरादून
पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय का समन मिलने और अग्निपथ योजना के कारण पैदा हुए सियासी हालात के बीच प्रदेश कांग्रेस के विधायक और पदाधिकारी दिल्ली तलब हुए हैं। इससे प्रदेश कांग्रेस में हलचलच तेज हो गई है। बड़े फेरबदल की भी संभावना जताई गई है। हालांकि प्रदेश नेतृत्व ने फेरबदल जैसी आशंका को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें

पति व दोनों पत्नियों पर लाठी-डंडे से जानलेवा हमला, जानें पूरा मामला

मंगलवार को अचानक प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायक, उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा समेत सभी प्रदेश स्तर के पदाधिकरियों को केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली बुला लिया गया। कई विधायक, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा आदि दिल्ली पहुंच चुके हैं। कांग्रेस नेताओं के अचानक दिल्ली तलब होने से प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई। यह कहा जाने लगा कि कुछ बड़े फेरबदल करने के साथ ही संगठन में कई लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से नवाजा जा सकता है। चर्चा यह भी है कि दिल्ली पहुंचे सभी विधायक कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे। हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने ऐसी किसी संभावना या आशंका से इनकार किया है। एक बयान जारी कर माहरा ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच प्रकरण के तहत कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने व विपक्ष की आवाज को दबाने का घिनौना प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें

नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दुनिया के सभी देशों ने अपनाया योग: अनुराग सिंह ठाकुर


वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इससे देश की सुरक्षा को लेकर भी तमाम सवाल राजनीतिक एवम सामाजिक संगठनों द्वारा खड़े किए जा रहे हैं। इन्हीं गंभीर विषयों पर चर्चा के लिए विभिन्न प्रदेशों के कांग्रेस नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है।

Share On