बाथरूम में रखी खाली बाल्टी बना सकती है कंगाल, जेब में नहीं बचेगी फूटी कोड़ी

सामुद्रिक शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार हिन्दू धर्म में ठेर सारी मान्यताएं हैं। अगर उन मान्यताओं का सही तरीके से पालन किया जाए तो जीवन में आने वाली बहुत सी मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है।

Created By : Mukesh on :30-09-2022 18:55:17 प्रतीकात्मक खबर सुनें

सामुद्रिक शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार हिन्दू धर्म में ठेर सारी मान्यताएं हैं। अगर उन मान्यताओं का सही तरीके से पालन किया जाए तो जीवन में आने वाली बहुत सी मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है। बाथरूम में तो वैसे बहुत सी चीजें रखी जाती हैं, उन्हीं चीजों में एक होती है आपके स्नान में काम आने वाली बाल्टी। वास्तु की मानें तो बाथरूम में रखी हुई बाल्टी किसी भी व्यक्ति के लिए लकी साबित हो सकती है। वैसे तो नहाने को लेकर भी वास्तु में कई नियम बताए गए हैं, जैसे नहाने के दौरान व्यक्ति को सबसे पहले किस अंग पर पानी डालना चाहिए, मान्यता है कि, व्यक्ति को स्नान के दौरान सबसे पहले सिर पर पानी नहीं डालना चाहिए और इसी पुष्टि विज्ञान भी कर चुका है।
असल में हमारे शरीर के अंगों में सिर एक ऐसा अंग है जोकि सबसे ज्यादा गर्म होता है। इसी वजह से सबसे पहले सिर पर पानी कभी नहीं डालना चाहिए। इससे स्ट्रोक और दिल का दौरा पड़ने की संभावना बन जाती है।

ये भी पढ़ें

सपने में हो जाएं देव दर्शन तो जान लें ये बन सकता है काम


वहीं बाल्टी की बात करें तो वास्तु के अनुसार कोई भी रखी हुई खाली चीज शुभ नहीं होती है। उसका भरा होना ही शुभ होता है। वहीं बाथरूम की बाल्टी का खाली होना भी आपके लिए अशुभ सबित हो सकता है। इसीलिए कभी भी बाथरूम में रखी गई बाल्टी को खाली नहीं छोड़ना चाहिए। ध्यान रखें कि, नहाने के तुरन्त बाद बाल्टी को बाथरूम में भरकर ही बाथरूम से बाहर निकलें। बाथरूम में बाल्टी को हमेशा 24 घंटे भरा रखना होगा। आप इस वास्तु टिप्स को कुछ दिन अपनाकर देखिए, कुछ ही दिनों में आपके जीवन में खुशहाली की बहार आ सकती है और आपको कुछ पॉजेटिव बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
वहीं आप कभी भी बिना स्लीपर के बाथरूम में ना जाएं। साथ ही बाथरूम को हमेशा साफ सुथरा रखें। जो चीजें आपके उपयोग में नहीं हैं, उन्हें फेंक दें। वहीं बाथरूम में बिना धुले कपड़े भी अधिक देर तक ना रखें।

Share On