सावन माह में मेष सहित इन तीन राशियों के लोगों पर बरसेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा

भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए सर्वोच्च माने जाने वाला सावन महीना 14 जुलाई यानी आज से परारंभ हो गया है। 12 अगस्त तक सावन का महीना रहेगा व इसमें चार सोमवार पड़ेंगे। सावन माह में सोमवार का व्रत रखने का विशेष महत्व होता है।

Created By : Shiv Kumar on :14-07-2022 17:12:13 भगवान भोलेनाथ खबर सुनें

देश रोजाना, पलवल
सावन माह भगवान शिव को समर्पित होता है। सावन महीने में भगवान शिव की खास पूजा- अर्चना भक्त करते हैं। इस वर्ष सावन माह 14 जुलाई 2022 यानी कि गुरुवार से शुरू हो गया व 12 अगस्त तक चलेगा। सावन माह शुरू होने से पूर्व भगवान विष्णु योग निद्रा में चले जाते हैं व भोलेनाथ के हाथ में पूरी दुनिया की कमान होती है। सावन माह में भक्त पवित्र नदियों के जल से भगवान शिव का अभिषेक करते हैं। भक्त भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए सावन महीने में खास उपाय भी करते हैं। वहीं हम आपको बताने जा रहें हैं कि सावन महीने में इन राशि के जातकों को भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।

ये भी पढ़ें

Delhi: पहाड़गंज के होटल में लगी आग, कोई हताहत नहीं


वैसे तो भगवान भोलेनाथ हर किसी पर अपनी कृपा बरसाते हैं पर सावन का ये माह तीन राशियों के लोगों के लिए काफी लाभकारी रहने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सावन माह में ग्रहों का स्थिति काफी विशेष रहेगी व तीन राशियों के लोगों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगी तो आइए आपको बता दें कि वो कौन सी राशियां हैं, जिन को सावन माह में शुभ फल की प्राप्ति होगी।

ये भी पढ़ें

उपराज्यपाल ने धौला कुआं से एयरपोर्ट सौंदर्यीकरण के प्रोजेक्ट की शुरुआत की

मेष राशि-
मेष राशिवालों के लिए सावन का ये माह विशेष रहने वाला है। इस दौरान मेष राशि के लोगों को शिवजी के आशीर्वाद से विशेष फलों की प्राप्ति होगी। व्यवसाय, नौकरी में तरक्की होगी, सकारात्मक लाभ होगा व मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। इस माह में यदि मेष राशि वाले शिवजी का जल से अभिषेक करते हैं तो यह काफी बेहतर सिद्ध होगा।
मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों के लिए भी सावन महा काफी लाभकारी सिद्ध होगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह महीना काफी शुभ साबित होगा। सावन महीना व्यापारियों के लिए भी काफी सुखद व उत्तम बना रहेगा। इस माह में जो संभव हो सके, भगवान शिव की पूजा अर्चना करें।

ये भी पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीएमआरसी शुरू करने जा रही है ऑटो सेवा

मकर राशि-
सावन माह में मकर राशि के लोगों पर भी भगवान भोलेनाथ की कृपा रहेगी। इस दौरान व्यवसाय व नौकरी में काफी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस माह में भगवान शिव का जल से अभिषेक करने से आपको काफी लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें

पर्यटन नगरी मनाली के भजोगी नाले में आई बाढ़, कई घरों के अंदर पहुंचा पानी

सावन माह में पड़ेंगे चार सोमवार
18 जुलाई, सोमवार- सावन का प्रथम सोमवार व्रत
25 जुलाई, सोमवार- सावन का द्वितीय दूसरा सोमवार व्रत
01 अगस्त को सावन माह के तीसरे सोमवार का व्रत रखा जाएगा
08 अगस्त को सावन के चौथे सोमवार का व्रत रखा जाएगा

Share On