प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए बोरिस जॉनसन तैयार, उससे पहले रात को संबोधित करेंगे राष्ट्र

बोरिस जॉनसन से बुधवार शाम को प्रधानमंत्री निवास 10, डाउनिंग स्ट्रीट में कई मंत्रियों ने भेंट की थी व उनसे पद छोड़ने की बात कही थी। सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि पद छोड़ने की बात कहने वाले मंत्रियों में उनकी कट्टर समर्थक समझी जाती रहीं गृह मंत्री प्रीति पटेल शामिल थीं।

Created By : Shiv Kumar on :07-07-2022 14:58:40 बोरिस जॉनसन खबर सुनें

एजेंसी, लंदन
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गुरुवार को पद से इस्तीफा दे सकते हैं। वैसे वो इस्तीफे से पूर्व राष्ट्र को संबोधित करेंगे। चर्चाएं हैं कि गुरुवार रात को राष्ट्र के नाम होने वाले संबोधन के दौरान ही जॉनसन इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। वैसे, डाउनिंग स्ट्रीट की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि नए नेता का चुनाव होने तक प्रधानमंत्री पद पर बोरिस जॉनसन बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Uttar Pradesh: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी भेजे जेल

वहीं बोरिस जॉनसन के 39 से ज्यादा मंत्री व संसदीय सचिव भी उनका साथ छोड़ चुके हैं। सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों की बगावत के बाद 24 घंटे के भीतर ही जॉनसन के मंत्रियों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से लगातार पीएम बोरिस जॉनसन पर भी पद छोड़ने का दबाव बन रहा है।

ये भी पढ़ें

शादी के बंधन में बंधे पंजाब के सीएम भगवंत मान, वेडिंग डे पर पहना का कुर्ता पायजामा

वरिष्ठ मंत्रियों ने दी ये सलाह
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की परेशानी को बढ़ाते हुए उनकी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री निवास 10 बुधवार शाम, डाउनिंग स्ट्रीट जाकर उनसे पद छोड़ने के लिए कहा। सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि उनकी कट्टर समर्थक मानी जाती रहीं गृह मंत्री प्रीति पटेल भी इन मंत्रियों के साथ थीं। इन मंत्रियों पर दबाव बनाने के लिए पीएम जॉनसन सबसे अलग-अलग मिले। पर समझा जाता है कि उनके 15 से ज्यादा मंत्रियों ने अगले चुनाव में कंजरवेटिव पार्टी की संभावनाएं बेहतर करने के लिए नेतृत्व में फेरबदल पर जोर दिया।

Share On