मां चिंतपूर्णी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पलटी, हादसे में 12 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

हिमाचल में शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दर्शन करके लौट रहे जम्मू कश्मीर के श्रद्धालुओं की मिनी बस हादसे का शिकार हुई। ये हादसा देहरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कोटला बेहड़ के दुरंगाई में पेश आया। इस बस में 20 श्रद्धालु सवार थे। इन में से 12 लोग घायल हुए हैं और घायलों में तीन की हालत गंभीर है।

Created By : Pradeep on :13-06-2022 16:12:25 मां चिंतपूर्णी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पलटी खबर सुनें


देश रोजाना, देहरा
हिमाचल में शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दर्शन करके लौट रहे जम्मू कश्मीर के श्रद्धालुओं की मिनी बस हादसे का शिकार हुई। ये हादसा देहरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कोटला बेहड़ के दुरंगाई में पेश आया। इस बस में 20 श्रद्धालु सवार थे। इन में से 12 लोग घायल हुए हैं और घायलों में तीन की हालत गंभीर है। इन तीनों घायलों को डॉ राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर किया गया है। पुलिस हादसे का कारणों की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के 20 सदस्य जिला बदायूं गांव बांस बलौलिया से माता के दर्शनों के लिए मिनी बस में सवार होकर चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने के बाद घर लौट रहे थे।

जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के थाना देहरा की संसारपुर टैरस चौकी के अंतर्गत कोटला बेहड़ के दुरगांई में ये बस हादसे का शिकार हो गई। गनीमत यह रही कि बस खाई में नहीं गिरी और अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई। हादसे के उपरांत स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया और घायलों को बस से निकाल कर उपचार के लिए सिविल अस्पताल डाडासीबा पहुंचाया। हादसे में कुल 12 लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज सिविल अस्पताल डाडा सीबा में चल रहा है, जबकि 3 गंभीर रूप से घायलों को डॉ राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर किया है।

हादसे में अंश तोमर (12) पुत्र रॉकी तोमर, लता चौहान (48) पत्नी किशन चंद, सुजाता सिंह (36) पत्नी रोचन सिंह, कुसुम (36) पत्नी नितिन, नितिन (40) पुत्र चंद्रभान सिंह, पायल तोमर (15) पुत्री रॉकी तोमर, वैष्णवी (11) पुत्री जुगनेश, आस्था (8) पुत्री जुगनेश, युग तोमर (6) पुत्र सचिन कुमार, रोनक तोमर (10) पुत्री सचिन कुमार, अक्षिका (14) पुत्री सचिन तोमर, रूबी तोमर (35) पत्नी सचिन, अनुपम पत्नी जिगनेश शामिल हैं. टांडा रैफर किए गए श्रद्धालुओं में लता चौहान (48) पत्नी किशन चंद, सुजाता सिंह (36) पत्नी रोचन सिंह और अंश तोमर (12) पुत्र रॉकी तोमर घायल हुए हैं।

संसारपुर टैरस चौकी प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल 4 लोगों का डाडासीबा में उपचार किया, जिसके बाद 3 घायलों 2 महिलाएं व एक बच्ची को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। इस संबंध में डीएसपी देहरा-ज्वालामुखी चंद्र पाल ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Share On