उपचुनाव: सीएम धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को बनाया उम्मीदवार

31 मई को होने जा रहे चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए निर्मला गहतोड़ी को टिकट दे दिया है

Created By : Pradeep on :06-05-2022 14:45:33 उपचुनाव: सीएम धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को बनाया उम्मीदवार खबर सुनें

31 मई को होने जा रहे चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए निर्मला गहतोड़ी को टिकट दे दिया है। हरीश रावत सरकार में राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त और दो बार चंपावत में कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रह चुकीं निर्मला को कांग्रेस पार्टी उस सीट से चुनाव लड़ाने जा रही है, जहां से भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ताल ठोक रहे हैं। खटीमा से चुनाव हारने के बावजूद मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद धामी को विधानसभा सदस्यता के लिए चंपावत से चुनाव लड़ना है।

ये भी पढ़ें

अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने से बौखला गई हैं केजरीवाल सरकार: आदेश गुप्ता

पिछले दो दिनों से इंतज़ार था कि धामी के खिलाफ कांग्रेस कब और किसे उम्मीदवार घोषित करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या के बयानों के हवाले से ताज़ा न्यूज शुक्रवार को कांग्रेस अपने प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। आखिरकार कांग्रेस ने सस्पेंस खत्म करते हुए निर्मला गहतोड़ी को उम्मीदवार घोषित किया, जिनके नाम पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुहर लगाई।

ये भी पढ़ें

भाजपा नेता तजिंदर पाल बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस, कुरुक्षेत्र में रोका गया काफिला

वास्तव में, निर्मला गहतोड़ी पिछले 4 विधानसभा चुनाव से कांग्रेस की तरफ से टिकट की मांग करती आ रही थीं। अब उन्हें मुख्यमंत्री और भाजपा के उम्मीदवार धामी के खिलाफ चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस मैदान में उतार रही है। 31 मई को होने वाले इस उपचुनाव का नतीजा 3 जून को आएगा। गौरतलब है कि चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को चंपावत सीट से इस्तीफा देकर धामी के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ किया था।

Share On