चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से की मुलाकात

इस बार के विधानसभा चुनावों में पंजाब सहित पांचों राज्यों में कांग्रेस की करारी हार हुई। पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनके आधे से ज्यादा मंत्री चुनाव में पराजित हो गए। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी `आप` ने प्रचंड बहुमत प्राप्त किया है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में 92 पर विजय हासिल की है।

Created By : Shiv Kumar on :21-03-2022 14:47:06 चंडीगढ़: पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करते पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी। खबर सुनें

एजेंसी, चंडीगढ़।
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को नए सीएम भगवंत मान से भेंट की व उन्हें विजय की शुभकामनाएं दीं। आप नेता भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली थी। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में भगवंत मान को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।

ये भी पढ़ें

चीन का बोइंग 737 विमान क्रैश, 9 क्रू मैंबर सहित 123 यात्री थे सवार


पंजाब चुनाव में कांग्रेस की करारी पराजय होने के बाद पहली बार चन्नी नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करने के लिए आए थे। इससे पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनावी परिणामों की घोषणा के बाद भगवंत मान को बधाई दी थी। पराजय स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा था कि वो पंजाब के लोगों के निर्णय को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। साथ ही ये उम्मीद जताई थी कि भगवंत मान की जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

ये भी पढ़ें

यूपी: भापजा को वोट दिया तो पति दे रहा तीन तलाक की धमकी, पीड़िता पहुंची केंद्रीय मंत्री की बहन के पास

चन्नी को दोनों सीटों पर पराजय का सामना करना पड़ा
चरणजीत सिंह चन्नी रूपनगर जिला स्थित चमकोर साहिब व बरनाला में बहादुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे। पर दोनों सीटों पर वो आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से पराजित हो गए थे। चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब सीट से वर्तमान एमएलए थे। साल 2021 सितंबर महीने में मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह के हटने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था।

ये भी पढ़ें

हरभजन सिंह समेत चार नामों की आप ने की घोषणा, आएंगे राज्यसभा में

कांग्रेस की हुई करारी हार
आपको बता दें कि इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी पराजय का झेलनी पड़ी। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी व उनके आधे से ज्यादा मंत्री पराजित हो गए। वहीं, आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत प्राप्त किया है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में 92 पर विजय हासिल की है। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी।

Share On