स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को सीएम भगवंत मान ने मंत्रिमंडल से हटाया, केस दर्ज करने के लिए भी कहा, जानें पूरा मामला

विजय सिंगला पर प्रोजेक्टों में कमीशन लेने का आरोप लगा था। वहीं अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विजय सिंगला को स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटा दिया है।

Created By : Shiv Kumar on :24-05-2022 14:52:09 पंजाब सियासत खबर सुनें

एजेंसी, चडीगढ़
पंजाब सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को मंत्री पद से हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विजय सिंगला को मंत्री पद से हटाया। सिंगला के खिलाफ आरोप लग रहे थे कि वह प्रोजेक्टों में एक प्रतिशत कमीशन की मांग रहे हैं। पंजाब सीएम ने विजय सिंगला के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए भी कहा है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनके ध्यान में एक केस आया कि सरकार का एक मंत्री प्रोजेक्टों में एक फीसदी कमीशन मांगता है। कहा कि इस मामले का केवल उन्हें पता है। इसके बारे में मीडिया को भी जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें

Qutub Minar में पूजा के अधिकार पर सुनवाई पूर्ण, इन दिन आएगा फैसला

सीएम भगवंत मान ने बताया कि वो चाहते तो इस मामले को दबा भी सकते थे। पर उन्होंने जनता को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का वादा किया था। इस कारण वो ऐसे लोगों को कतई सहन नहीं करेगी। सीएम भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को बिल्कुल सहन नहीं करेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों से वादा किया है कि वह ईमानदार सरकार देंगे। सरकार में जो भी भ्रष्टाचार करेगा उसे बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें

चम्पावत उपचुनाव में दोनों दलों ने झोंकी ताकत, मुख्यमंत्री ने किया रोड शो

विजय सिंगला मानसा से 'आप' के एमएलए हैं। विजय सिंगला ने कांग्रेस में शामिल हुए प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला को हराया। मानसा इलाके को 27 साल के बाद मंत्रिमंडल में स्थान मिला था। 27 साल पहले राजिंदर कौर भट्ठल के नेतृत्व वाली सरकार में शेर सिंह गागोवाल मंत्री बनाया गया था।

ये भी पढ़ें

आंधी के साथ आई बारिश से 70 पोल टूटे, कई ट्रांसफार्मर भी जमीन पर जा गिरे, बजली विभाग को हुआ भारी नुकसान

सिद्धू मूसेवाला को पराजित करने वाले विजय सिंगला पहली बार एमएलए बने। विजय सिंगला ने 1992 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से बीडीएस की डिग्री हासिल की। वह मानसा में अपना हॉस्पिटल चलाते हैं। विजय सिंगला पर लगातार आरोप लग रहे थे कि वो प्रोजेक्टों में कमीशन की मांग कर रहे हैं। 'आप' हाईकमान को जब यह जानकारी मिली तो मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें पद से हटा दिया।

ये भी पढ़ें

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने दबोचे तीन शातिर

कांग्रेस ने साधा निशाना
दूसरी ओर, कांग्रेस के पूर्व एमएलए राजकुमार वेरका ने कहा कि सत्य यह है कि 'आप' सरकार में कमीशन को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। कहा कि कमीशन पंजाब के मंत्री ले या दिल्ली वाले इसपर विवाद है। इसी विवाद की बलि विजय सिंगला चढ़ गए।

Share On