अब रविवार को भी बूस्टर डोज लगावा सकेंगे दिल्ली के लोग

कोरना वायरस के मामलों का राजधानी दिल्ली में सामने आना जारी है’ दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अब रविवार के दिन भी लोगों को बूस्टर डोज लगाने की व्यवस्था कर दी है।

Created By : Pradeep on :04-08-2022 17:24:51 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
कोरना वायरस के मामलों का राजधानी दिल्ली में सामने आना जारी है’ दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अब रविवार के दिन भी लोगों को बूस्टर डोज लगाने की व्यवस्था कर दी है। इसके लिए दिल्ली सरकार के परिवार कल्याण निदेशालय की ओर से आदेश जारी किया गया है।

बता दें कि ऐसा दिल्ली सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया जा रहा है। इस संबंध में जारी आदेश के मुताबिक आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज को बढ़ाने के लिए दिल्ली के सभी सरकारी अस्पताल और सभी सरकारी कोविड वैक्सीनेशन केंद्रों पर रविवार के दिन भी कोरोना की प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी। ऐसा तब तक किया जाएगा जब तक कोई अन्य आदेश नहीं आ जाता है।

रविवार के दिन भी दिल्ली के लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों और सीडीएमओ और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को निर्देश जारी कर रविवार को वैक्सीनेशन जारी रखने के लिए ड्यूटी रोस्टर के अनुसार मेडिकल स्टाफ को तैनात करने को कहा गया है। साथ ही इस निर्देश में रविवार के दिन काम करने वाले मेडिकल स्टाफ को मंगलवार के दिन अवकाश देने को कहा गया है। केजरीवाल सरकार का दावा है कि कोविड-19 से निपटने के लिए वो पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Share On