Coronavirus: हिमाचल में कोरोना को लेकर सख्ती करने की तैयारी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार सख्ती करने जा रही है। सरकार की ओर से अधिसूचना जारी करने के बाद भी लोग सार्वजनिक स्थानों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसको लेकर सरकार कार्यालय में अधिकारियों (एचओडी) की जिम्मेदारी तय करने जा रही है।

Created By : Pradeep on :30-07-2022 16:20:04 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देश रोजाना, शिमला
हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार सख्ती करने जा रही है। सरकार की ओर से अधिसूचना जारी करने के बाद भी लोग सार्वजनिक स्थानों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसको लेकर सरकार कार्यालय में अधिकारियों (एचओडी) की जिम्मेदारी तय करने जा रही है। अगर कोई कर्मचारी और व्यक्ति बिना मास्क पाया जाता है तो अधिकारी की जवाबदेही तय होगी। सरकार का मानना है कि लोग कोरोना को लेकर लापरवाह हो गए हैं। इसलिए मामलों में इजाफा हो रहा है।

सरकार ने अभी बिना मास्क लोगों पर जुर्माना लगाने का निर्णय नहीं लिया है। अगर लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं तो ऐसी स्थिति में जुर्माने का भी प्रावधान किया जाएगा। हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन 900 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 5,000 के पार हो गया है। महामारी से फिर लोगों की मौत होने लगी है। प्रदेश में इस समय 70 से ज्यादा कोरोना संक्रमित अस्पतालों में भर्ती हैं। ये सभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को टीमें गठित करने के लिए कहा है। यह टीमें घर-घर जाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेंगी।

हिमाचल सरकार में प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा ने कहा कि सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में मास्क पहनने का नियम सख्ती से लागू किया जा रहा है। अगर लोग कोरोना के प्रति लापरवाही करते रहे तो सख्त निर्णय भी लिए जाएंगे।

Share On