दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें कहां कितना हुआ इजाफा

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से सीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिसने आम जनता की परेशानी को बढ़ा दिया है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में 2 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हो जाने के बाद दिल्ली में अब 1 किलो सीएनजी की कीमत 75.8 रुपए हो गई है।

Created By : Pradeep on :21-05-2022 16:33:51 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से सीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिसने आम जनता की परेशानी को बढ़ा दिया है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में 2 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हो जाने के बाद दिल्ली में अब 1 किलो सीएनजी की कीमत 75.8 रुपए हो गई है। इससे पहले 15 मई को दिल्ली एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

ये भी पढ़ें

केजरीवाल सरकार ने मजदूरों के न्यूनतम वेतन में की बढ़ोतरी

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की नई कीमतें 21 मई सुबह 6:00 बजे से लागू हो गई है। सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 किलो सीएनजी की कीमत अब 78.17 रुपये हो गई है। गुरुग्राम में 1 किलो सीएनजी गैस की कीमत अब 83.94 रुपए हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में सबसे महंगा सीएनजी गुरुग्राम में ही मिल रहा है।

ये भी पढ़ें

HP: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सीएम जयराम ने कांग्रेस पर किया पलटवार

सीएनजी गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण ऑटो चालक भी परेशान है। दरअसल, दिल्ली में ज्यादातर ऑटो सीएनजी पर ही चलते हैं। सीएनजी गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर ऑटो चालकों का कहना है कि इससे उन्हें परेशानी तो हो ही रही है साथ ही इसके कारण उन्हें कई बार अपने किराये में भी बढ़ोतरी करनी पड़ती है जिससे यात्री भी परेशान हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बिलासपुर जिले में जोरदार स्वागत

सीएनजी से चलने वाली कार और अन्य गाड़ियों के मालिकों कहना है कि जिस तरह से सीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं उससे लगता है कि सीएनजी कीमत जल्द ही 100 रूपये तक पहुंचने में समय नहीं लगेगा। लोगों का कहना है कि सरकार को सीएनजी गैस की कीमतों पर नियंत्रण करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली – एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों ने लोगों को पहले से ही परेशान किया हुआ है। वहीं अब जब सीएनजी गैस की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है तो इससे लोगों की जेब पर बोझ और भी बढ़ गया है।

Share On