Dehradun News: सुरकंडा रोपवे की होगी एक और जांच

तकनीकी खराबी के चलते बंद हुए सुरकंडा रोपवे की एक और जांच होगी। यह जांच ब्रिडकुल करेगी और उसके बाद ही दोबारा रोपवे के संचालन की अनुमति दी जाएगी। 10 जुलाई को तकनीकी खराबी के चलते सुरकंडा रोपवे का संचालन रोक दिया गया था।

Created By : Pradeep on :24-07-2022 16:15:07 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देहरादून
तकनीकी खराबी के चलते बंद हुए सुरकंडा रोपवे की एक और जांच होगी। यह जांच ब्रिडकुल करेगी और उसके बाद ही दोबारा रोपवे के संचालन की अनुमति दी जाएगी। 10 जुलाई को तकनीकी खराबी के चलते सुरकंडा रोपवे का संचालन रोक दिया गया था। इसके अगले ही दिन 11 जुलाई को ब्रिडकुल द्वारा गठित संयुक्त समिति ने रोपवे का स्थलीय निरीक्षण किया।

समिति द्वारा स्थलीय निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों के निराकरण को कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया । इसके साथ ही निर्देशित किया गया कि तकनीकी खामियों को दूर करने के बाद किसी अन्य विशेषज्ञ एजेंसी से भी रोपवे का निरीक्षण कराया जाए।

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) के निदेशक (इंफ्रा अवस्थापना) ले. कमांडर दीपक खंडूरी ने बताया कि संयुक्त समिति द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट रिपोर्ट 21 जुलाई को ब्रिडकुल को सौंप दी गई है। ब्रिडकुल की ओर से रोपवे का ‌पुनः निरीक्षण किया जाएगा। जिसके बाद ही रोपवे का संचालन फिर से किया जाएगा।

Share On