सौ करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने राजस्थान में 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, आरोपी का नाम उमाराम मारवाड़ी है जो 46 मामलों में वांटेड चल रहा था।

Created By : Pradeep on :29-07-2022 17:13:35 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने राजस्थान में 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, आरोपी का नाम उमाराम मारवाड़ी है जो 46 मामलों में वांटेड चल रहा था। गिरफ्तार किए गए आरोपी के बारे में बताया जा रहा है कि वह 12वीं पास है और 2004 से 2006 के बीच वह बीएसएफ में रसोईया के रूप में भी कार्य कर चुका है।

दरअसल, रोहिणी इलाके में पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी रोहिणी आने वाला है जिसके बाद पुलिस ने योजना तैयार की और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। गिरफ्तार किए गए आरोपी के बारे में बताया जा रहा है कि जल्द अमीर बनने के चक्कर में आरोपी ने बीएसएफ की नौकरी छोड़ दी और उसने राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक सुरक्षा एजेंसी खोल ली, जिसमें 60 कर्मचारी के भर्ती के बाद उसने उसे बेच दिया और मार्केटिंग कंसलटेंसी शुरू कर दी।

इसके बाद आरोपी लगातार धोखाधड़ी करता गया और कई कंपनियां बंद करके नई कंपनियां खोलता रहा और लोगों को ठगता रहा। बता दें कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है।

Share On