आप ने एमसीडी पर लगाया 6760 करोड़ रुपए गायब करने का आरोप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी पर एस्क्रो खाते से 6760 करोड़ रुपए गायब करने का आरोप लगाया है। आप विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि एस्क्रो खाते में कुल 6800 करोड़ का पार्किंग और कन्वर्जन शुल्क जमा किया गया था लेकिन भाजपा शासित एमसीडी ने पार्किंग पर 2012 से अबतक सिर्फ 40 करोड़ ही खर्च किए।

Created By : Pradeep on :08-08-2022 16:02:59 आप ने एमसीडी पर लगाया 6760 करोड़ रुपए गायब करने का आरोप खबर सुनें

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी पर एस्क्रो खाते से 6760 करोड़ रुपए गायब करने का आरोप लगाया है। आप विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि एस्क्रो खाते में कुल 6800 करोड़ का पार्किंग और कन्वर्जन शुल्क जमा किया गया था लेकिन भाजपा शासित एमसीडी ने पार्किंग पर 2012 से अबतक सिर्फ 40 करोड़ ही खर्च किए। इस अनुसार एस्क्रो खाते में 6760 करोड़ होने चाहिए थे। मगर उसमें सिर्फ 1.5 करोड़ रुपए ही उपलब्ध हैं।

आम आदमी पार्टी ने मामले की जांच और शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली की जनता पार्किंग और कन्वर्जन शुल्क देती है वह सारा पैसा एस्क्रो खाते में जमा किया जाता है। दस्तावेजों में साफ लिखा हुआ है कि यह पैसा सिर्फ और सिर्फ पार्किंग या कन्वर्जन के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा। यदि 2012 से लेकर आजतक का पार्किंग और कन्वर्जन शुल्क जोड़ा जाए तो लभभग 6800 करोड़ रुपए एमसीडी के एस्क्रो खाते में होने चाहिए।

इस दौरान कुछ दस्तावेज पेश करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि हैरान करने वाली बात यह है कि भाजपा ने पार्किंग पर सिर्फ 40 करोड़ रुपए ही खर्च किए। इस अनुसार एस्क्रो खाते में 6760 करोड़ रुपए होने चाहिए। लेकिन आरटीआई से जानकारी मिली है कि खाते में सिर्फ 1.5 करोड़ रुपए ही बचे हैं। आप विधायक ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पिछले कई वर्षों से एमसीडी में भाजपा का जो चालचलन रहा है, इस भ्रष्टाचार में भी उसी का हाथ है। उन्होंने कहा कि हम एलजी साहब से इस मामले की जांच की मांग करते हैं। साथ ही इसमें शामिल सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, इसकी भी मांग करते हैं।

Share On