कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने से किया इनकार

कथित मनी लान्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत की अवधि सोमवार को समाप्त होने के बाद पर्वतन निदेशालय ने दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत का रूख किया। जहां कोर्ट ने जैन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने से इनकार कर दिया है।

Created By : Pradeep on :27-06-2022 15:11:52 सत्येंद्र जैन खबर सुनें

नई दिल्ली
कथित मनी लान्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत की अवधि सोमवार को समाप्त होने के बाद पर्वतन निदेशालय ने दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत का रूख किया। जहां कोर्ट ने जैन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने जैन की न्यायिक अवधि को बढ़ाने से इनकार कर दिया है क्योकि न ही कानून रूप से उन्हें अदालत के सामने पेश किया और न ही अदालत के सामने उनका प्रतिनिधित्व किया गया क्योकि वे अस्पताल में भर्ती है।

कोर्ट ने पर्वतन निदेशालय से कहा कि यदि सत्येंद्र जैन कोर्ट में स्वास्थ्य कारणों से उपस्थित नहीं हो सकते हैं तो उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया जाए। बता दे कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हाल ही में ऑक्सीजन लेवल की कमी की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सत्येंद्र जैन को ईडी द्वारा धनशोधन मामले में इसी साल पिछले महीने 30 मई को गिरफ्तार किया था। उस समय से वे न्यायिक हिरासत में हैं। इस दौरान ईडी द्वारा जैन और करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है। आपको बता दे कि सत्येंद्र जैन पर धनशोधन मामले में ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है।

Share On