दिल्ली वालों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से लगातार मौसम फिर से विकराल रूप धारण किए हुए हैं। दिल्ली में फिर से एक बार धूप तेज हो गई है और इसके कारण लोग फिर से एक बार अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं।

Created By : Pradeep on :27-06-2022 15:43:58 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से लगातार मौसम फिर से विकराल रूप धारण किए हुए हैं। दिल्ली में फिर से एक बार धूप तेज हो गई है और इसके कारण लोग फिर से एक बार अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। बात अगर पिछले कुछ दिनों की करें तो पिछले 1 हफ्ते से दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही जा रहा है। दिल्ली में फिर से एक बार गर्मी बढ़ गई है और इस गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी पारा 40 डिग्री के ऊपर ही रहा और भीषण गर्मी ने लोगों का बुरा हाल कर दिया। हालांकि पिछले महीने मई और मध्य जून के बीच जिस प्रकार की गर्मी दिल्ली में पड़ी थी वैसी गर्मी फिलहाल देखने को नहीं मिल रही है। लेकिन जिस प्रकार से दिल्ली में लगातार पारा 40 डिग्री को पार कर रहा है उससे गर्मी काफी ज्यादा फिर से एक बार बढ़ गई है। लेकिन इसी बीच राहत की खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली में मंगलवार से बारिश होने की संभावना जताई गई है। पूर्वानुमान की माने तो दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

सोमवार को दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहे तो वही कड़ी धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया। वहीं अगर बात दिल्ली में मानसून के दस्तक देने की करें तो दिल्ली में मानसून 30 जून तक दस्तक देगा और दिल्ली–एनसीआर में इस बार जुलाई अगस्त और सितंबर में अच्छी बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि दिल्ली में इस बार गर्मी काफी ज्यादा गर्मी पड़ी है और इस बार पड़ी गर्मी ने पिछले कई वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Share On