Delhi: प्रगति मैदान में चल रहे वायर एवं केबल मेले का समापन

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे तीन दिवसीय वायर एवं केबल मेला का शुक्रवार को अंतिम दिन था। हाल नं 3 व 4 में आयोजित इस मेले में देश-विदेश से 200 से अधिक कम्पनियों ने भाग लिया।

Created By : Pradeep on :20-05-2022 16:02:01 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे तीन दिवसीय वायर एवं केबल मेला का शुक्रवार को अंतिम दिन था। हाल नं 3 व 4 में आयोजित इस मेले में देश-विदेश से 200 से अधिक कम्पनियों ने भाग लिया। इस मेले की खासियत ये रही कि इसमें 500 से अधिक प्रकार की तारें प्रदर्शित की गई है। जैसे फायर प्रूफ, और स्मोग फॉग सिलिकॉन पीवीसी केबल और रबराइस पीबीसी केबल आदि।

ये भी पढ़ें

Virat Kohli प्लेऑफ के लिए करेंगे मुंबई का सपोर्ट, स्टेडियम में बैठकर देखेंगे मैच

इस मेले में स्टॉल नं सी 4 के प्रदर्शक अमन गुप्ता (निदेशक ऊषा केबल इण्डस्ट्रीज) ने बताया कि सिलिकॉन रबराइस पीवीसी केबल पर कई सालों से काम चल रहा था। इन तारों की जरूरत भारत में बार्डर जैसी जगहों पर हैं जहां तापमान माइनस 40 डिग्री तक जाता है। उन्होंने बताया की जहां सामान्य केबल माइनस 20 से 25 डिग्री सेल्सियस पर आते आते टुटने लगती है, वहा सिलिकॉन रबराइस पीबीसी केबल कामयाब है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास एैसी तारें भी हैं जो 150 से 200 डिग्री के तापमान पर भी नही जलेंगी। इसके अलावा किसानो के लिए खास एग्री कल्चर केबल भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें

अध्यापक को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर लाखों रुपये ऐंठने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

प्रगति मैदान में आयोजित तार एवं केवल मेला में शुक्रवार को अच्छी खासी भीड़ देखी गई। लोग अलग-अलग स्टॉल पर जाकर अपनी जरूरत के हिसाब से तार खरीदते नजर आए। साथ ही विभिन्न प्रकारों के वायर और केबल के बारे में जानकारी भी लेते दिखे।

Share On