सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.58 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी

उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने तिलक नगर, विकासपुरी व जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र की 17 सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों के लिए 13.58 करोड़ रूपये लागत की परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है।

Created By : Pradeep on :28-06-2022 15:36:26 सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.58 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी खबर सुनें

नई दिल्ली
उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने तिलक नगर, विकासपुरी व जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र की 17 सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों के लिए 13.58 करोड़ रूपये लागत की परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है। सुदृढ़ीकरण के लिए चयनित इन सड़कों की कुल लम्बाई 12.83 किलोमीटर है। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के तहत परियोजनाओं में तेजी लाने की श्रृंखला जारी रखते हुए सरकार ने दिल्ली की सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों पर तीव्र गति से काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों का सुदृढ़ीकरण आधुनिक टेक्नोलॉजी की मदद से किया जाएगा ताकि लम्बे समय तक ये सड़के मजबूत बनी रहें।

सिसोदिया ने कहा कि हम क्रमबद्ध तरीके से पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों को बेहतर बनाने का काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों के पुराने हो जाने के कारण उसकी उपरी सतह पर दरार आदि देखने को मिली जिससे कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही में अवरुद्ध होता था। इसे देखते हुए सरकार द्वारा इन तीनों विधानसभा की सड़कों के सुदृढ़ीकरण का काम शुरू किया जा रहा है ताकि आम लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। साथ ही साथ इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण से कई इलाकों में कॉलोनियों से मुख्य मार्ग तक की इंटर-कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी और लोगों का यात्रा समय बचेगा।

बता दें कि इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने इनकी वर्तमान स्थिति और आवश्यकताओं का गहन निरीक्षण किया गया जिसके पश्चात इन परियोजनाओं को सरकार की मंजूरी मिली है। सुदृढ़ीकरण के इस प्रोजेक्ट में सड़कों की मजबूती पर तो ध्यान दिया जाएगा ही साथ इस इन सड़कों पर सभी मानकों का पालन करते हुए अच्छी गुणवत्ता की ‘रोड मार्किंग’ भी की जाएगी।

तिलक नगर व विकासपुरी विधासभा की इन सड़कों का होगा जीर्णोधार

(i) केशोपुर सब्जी मंडी रोड
(ii) तिलक विहार मेन रोड
(iii) पेलिकोन रोड
(iv) अशोक नगर रोड
(v) चौखंडी रोड
(vi) गुरु विरजानंद मार्ग से डिस्ट्रिक्ट पार्क विकास पूरी
(vii) ब्रेन पब्लिक स्कूल रोड
(viii) के.आर.मंगलम रोड
(ix) शहीद राजगुरु मार्ग


जनकपुरी विधानसभा की इन 8 सड़कों का भी होगा सुदृढ़ीकरण


(i) प्रो. जोगिन्दर सिंह मार्ग
(ii) मेजर दीपक त्यागी मार्ग
(iii) लाल साईं मार्ग
(iv) 60 फुटा रोड
(v) पोसंगी पुर रोड
(vi) ए-1 ब्लाक मेन रोड
(vii) अपोजिट ए-1 ब्लाक में रोड
(viii) असालत पुर रोड- 1

Share On