दिल्ली की जामा मस्जिद से यूपी तक नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद में आज जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।  मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन किया है।

Created By : Pradeep on :10-06-2022 14:40:22 दिल्ली की जामा मस्जिद से यूपी तक नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन खबर सुनें

राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद में आज जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में लोग बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें लगी हुई हैं। इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है और प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर घर भेजने का प्रयास किया जा रहा है।


सहारनपुर की जामा मस्जिद में भी बवाल
जुमे की नमाज के बाद भारत बंद की अफवाह को लेकर वेस्‍ट यूपी में अलर्ट है। सुबह से ही पुलिस अफसर सड़कों पर हैं। मेरठ समेत आस-पास के जिलों की महत्वपूर्ण मस्जिदों पर पुलिस फोर्स तैनात है। शुक्रवार सुबह से ही पुलिस अफसर धर्म गुरुओं के संपर्क में रहे। सहारनपुर की जामा मस्जिद में हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज पढने के मस्जिद के बाहर नारे बाजी की। हुजूम यहां से निकलकर घंटा घर की ओर बढा। इससे दुकानदारों में दहशत हो गई।
बवाल की आशंका से दुकानदार ग्रसित हो गए। दुकानदारों ने बाजार बंद कर दी।

उधर हजारों की संख्या में हुजूम लगातार घंटा घर की ओर बढ रहा था। अल्लाह हू अकबर के नारे लगाते लोगों ने घंटा घर पर पहुंच कर घंटा घर चौराहे पर घेर लिया। रोड जाम हो गए। वाहनों की कतार लग गई, वहीं युवकों ने तालियां बजाकर अपना विरोध करना शुरू कर दिया। सरकार का विरोध किया गया तो अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए गए। लगभग आधे घंटे तक पूरा रोड जाम बना रहा।पुलिस फोर्स भी भीड़ के साथ चल रहा था। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस फोर्स ने लोगों को घंटा घर से रवाना किया। करीब आधे घंटे तक स्थिति असामान्य रहने के बाद लोग घरों को रवाना हुए। इससे पूर्व जामा मस्जिद के बाहर भी विरोध व प्रदर्शन किया गया।

Share On