दिल्ली में मंकीपॉक्स के दो और मरीज मिले, अफ्रीकी मूल के हैं दोनों

दिल्ली में मंकीपॉक्स संक्रमण के दो और संदिग्ध मरीज मिले हैं। दोनों ही संदिग्ध संक्रमित अफ़्रीकन मूल के नागरिक हैं। इन दोनों को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Created By : Pradeep on :01-08-2022 15:45:41 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
दिल्ली में मंकीपॉक्स संक्रमण के दो और संदिग्ध मरीज मिले हैं। दोनों ही संदिग्ध संक्रमित अफ़्रीकन मूल के नागरिक हैं। इन दोनों को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके सैंपल की जांच की जा रही है, जिसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि ये मंकीपॉक्स से संक्रमित हैं या नहीं।

दिल्ली में अब तक मंकीपॉक्स का एक ही पुष्ट मामला सामना आया है। एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने उस मरीज के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह मरीज तेजी से रिकवर कर रहा है। अस्पताल से उसे जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वहीं एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती एक अन्य मरीज के सैंपल को जांच के लिए पुणे के एनआईवी भेजा गया था, जहां उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

बता दें कि मंकीपॉक्स मरीज़ों के लिए दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में खास व्यवस्था की गई है। यहां 10 बेड्स वाला एक स्पेशल आइसोलेशन वॉर्ड भी तैयार किया गया है, जहां मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए 20 डॉक्टर्स और मेडीकल स्टाफ की टीम बनाई गई है।

Share On