Delhi: चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन, एक्शन में आई दिल्ली पुलिस, अब तक 22 लोग गिरफ्तार

चाइनीज मांझे की वजह से दिल्ली में एक युवक की गर्दन कट जाने से मौत हो गई। युवक की मौत के बाद दिल्ली पुलिस अब एक्शन में आ गई है। पुलिस द्वारा लगातार बाजारों में छापेमारी की जा रही है और जिनके पास भी खतरनाक मांझा मिल रहा है, उसे जब्त किया जा रहा है और बेचने वाले को गिरफ्तार किया जा रहा है।

Created By : Pradeep on :30-07-2022 17:06:51 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

चाइनीज मांझे की वजह से दिल्ली में एक युवक की गर्दन कट जाने से मौत हो गई। युवक की मौत के बाद दिल्ली पुलिस अब एक्शन में आ गई है। पुलिस द्वारा लगातार बाजारों में छापेमारी की जा रही है और जिनके पास भी खतरनाक मांझा मिल रहा है, उसे जब्त किया जा रहा है और बेचने वाले को गिरफ्तार किया जा रहा है। दिल्ली के अलग-अलग जिलों में खतरनाक प्लास्टिक के मांझे के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बाहरी दिल्ली के लिए पुलिस ने एक टीम बनाई है। यह पुलिस टीम बाजारों में जाकर मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है।

बाहरी दिल्ली पुलिस के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि उनकी टीम ने अब तक 11 एफआईआर दर्ज की हैं और 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 59 अवैध चाइनीज मांझे के रोल बरामद किए हैं।

दक्षिणी दिल्ली में 95 मंझे बरामद
खतरनाक चाइनीज़ मांझे के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली पुलिस भी एक्शन में है। दक्षिणी जिला पुलिस ने चाइनीज मांझे के खिलाफ ड्राइव चलाया और 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 95 चाइनीज मांझे के रोल बरामद किए हैं।

उत्तर पश्चिम दिल्ली में मिला गोदाम
वहीं, उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने एक गोदाम ही पकड़ लिया, जहां पर 205 कार्टन में 11 हजार 760 रोल चाइनीज मांझे के बरामद किए हैं। पकड़ में आए आरोपी का नाम अमरजीत है। अमरजीत इस मांझे को कोड नाम से दुकानदारों को सप्लाई करता था। अमरजीत शाम या रात में ही इस मांझे की सप्लाई करता था।

Share On