सोनिया गांधी के निजी सचिव पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस

सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दिल्ली निवासी महिला ने रेप का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने पर दिल्ली पुलिस रेप मामले की जांच में जुट गई है। महिला का आरोप है कि पीपी माधवन ने शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया।

Created By : Shiv Kumar on :28-06-2022 16:49:33 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, दिल्ली
सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दिल्ली पुलिस ने रेप व पीड़िता को धमकाने का केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पीपी माधवन के खिलाफ 26 साल की एक महिला ने शिकायत दी है। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि नौकरी व शादी करने का झांसा देकर उसके साथ पीपी माधवन ने दुष्कर्म किया। साथ ही आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी कि यदि उसने रेप की शिकायत की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इसको लेकर पीड़ित महिला ने सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर दिल्ली के उत्तम नगर थाने में 25 जून को शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें

जनता के मुद्दों पर राजनीति करना कांग्रेस पार्टी की पुरानी आदत: नंदा


द्वारका डीसीपी एम हर्षवर्धन ने जानकारी दी कि पीपी माधवन पर आईपीसी के तहत रेप व आपराधिक धमकी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस 71 साल के माधवन के खिलाफ इस केस की जांच-पड़ताल में जुट गई है। वैसे इस केस में किसी राज नेता का नाम शामिल नहीं है। पुलिस ने बताया कि उक्त महिला दिल्ली में ही रह रही है। महिला के पति की 2020 में मौत हो गई थी, वह कांग्रेस दफ्तर में काम करता था। डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया पीड़िता की शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है। पीड़ित महिला ने अपनी जान को भी खतरा जाहिर किया है व उसने पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है।

ये भी पढ़ें

Video Viral: उफनती गंगा नदी में दादी ने लगाई छलांग, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान

शिकायत के अनुसार पीड़ित महिला उत्तम नगर क्षेत्रमें निवास करती है। उसके पति कांग्रेस कार्यकर्ता थे, होर्डिंग-बैनर लगाने का कार्य किया करते थे। इसलिए उक्त महिला कांग्रेस पार्टी की नजदीकी में आई व फिर महिला कापार्टी कर्यालय व पार्टी के कार्यक्रमों में आने-जाने का दौर शुरू हो गया।महिला के पति की मौत 2020 में कोरोना की वजह से हो गई थी। पति की मौत के बाद महिला को खाने के भी लाले पड़ गए। वह सहायता मांगने के लिए पार्टी कार्यालय गई तो वहां महिला को किसी कार्यकर्ता से सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन का मोबाइल नंबर मिल गया।


महिला ने फोन पर माधवन को अपनी स्थिति के बारे में जानकारी दी व कार्य दिलाने का निवेदन किया था। फिर तो माधवन और महिला के बीच अक्सर बातचीत होने शुरू हो गर्इं। 21 जनवरी 2022 को माधवन ने नौकरी के लिए महिला को साक्षात्कार देने की बात की और पीड़ित महिला को बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। वो अकेले हैं व तो उससे विवाह करना चाहता है। फिर दोनों के बीच नजदीकियां और भी बढ़ गईं। एक दिन रात में आरोपी ने महिला को मिलने के लिए उत्तम नगर बुला लिया। पहले महिला ने इंकार किया पर उसकी जिद पर वह उससे मिलने चली गई। आरोपी ने महिला को गाड़ी में बैठा लिया व अपने ड्राइवर को कार से उतार दिया। इसके बाद उसने महिला के साथ गंदा काम किया।

ये भी पढ़ें

सांगली: सामूहिक हत्याकांड में तब्दील हुआ नौ लोगों की आत्महत्या का मामला, तांत्रिक ने सभी को पिलाई थी ऐसी चाय


इसके बाद आरोपी ने फरवरी 2022 में महिला को सुंदर नगर स्थित अपने घर बुलाया व उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान महिला को पता चला कि उसकी पत्नी अभी जिंदा हैं।
महिला ने इस बारे में आरोपी से पूछाताछ की तो वो बहाने बनाने लगा। इसके बाद आरोपी ने महिला को कुछ रुपयों का लालच देकर चुप रहने के लिए बोला। पीड़िता इस पर तैयार नहीं हुई तो उसने महिला को जान से मरवाने की धमकी दी।

Share On