Delhi weather Update: दिल्ली में कल बरस सकते हैं बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। लोग इतने परेशान हो गए हैं कि लोगों ने घरों से निकलना भी काफी कम कर दिया है।

Created By : Pradeep on :16-05-2022 16:05:44 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। लोग इतने परेशान हो गए हैं कि लोगों ने घरों से निकलना भी काफी कम कर दिया है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 1 से 2 दिनों में राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में गर्मी और लू का प्रकोप थोड़ा कम होगा और लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ दिल्ली जैसे प्रदेशों में 17 मई को बारिश हो सकती है। दरअसल, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में गर्मी काफी ज्यादा बढ़ गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान पहले से काफी अधिक दर्ज किया गया और पारा 40 डिग्री से ऊपर ही रहा।

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली में तापमान 45 डिग्री को पार कर गया था जिसने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। बात अगर भारतीय मौसम विभाग की करे तो मौसम विभाग ने कहा है कि पंजाब और हरियाणा पर एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्व मानसून गतिविधि को प्रेरित करेगा जिससे सोमवार और मंगलवार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान बिल्कुल सही साबित हुआ है। दिल्ली में सोमवार को सुबह से ही धूप छांव का खेल चलता रहा। सोमवार को दिल्ली में गर्मी भी अन्य दिनों के मुकाबले कम दर्ज की गई और लोगों को लगातार पिछले 2 से 3 दिनों से पड़ रही गर्मी से थोड़ी राहत मिली। आपको बता दें कि मौसम विभाग द्वारा राजधानी दिल्ली में सोमवार को आंधी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई थी।

Share On