Delhi Weather Update:  दिल्ली एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी, अभी और कहर बरपाएगी गर्मी

राजधानी दिल्ली और इसके आस पास के क्षेत्रों में आज और कल गर्मी का कहर जारी रहेगा। गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली और एनसीआर के लोगों को इस कहर से बचकर रहने की सलाह दी है।

Created By : Pradeep on :14-05-2022 13:25:45 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

राजधानी दिल्ली और इसके आस पास के क्षेत्रों में आज और कल गर्मी का कहर जारी रहेगा। गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली और एनसीआर के लोगों को इस कहर से बचकर रहने की सलाह दी है। आईएमडी की ओर से 14 मई के लिए दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी और 15 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार दोनों दिन हीट वेव चरम पर होगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है।

ये भी पढ़ें

मुंडका अग्‍न‍िकांड:  जान गंवाने वालों को 10-10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

मौसम विभाग के अनुसार गर्मी के कारण तापमान में और वृद्धि देखने को मिलेगी। इस सप्ताह की शुरुआत से ही गर्मी ने फिर से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे। ऐसे में शनिवार और रविवार को सामान्य से अधिक तापमान रहेगा और दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। विभाग के अनुसार, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आज पिछले दिनों के मुकाबले अधिक गर्मी रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें

मुंडका अग्‍न‍िकांड: अब तक 27 लोगों की मौत, दिल्ली पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मामला


आज पीतमपुरा में रह सकता है सबसे ज्यादा तापमान
आज सफदरगंज 42, नजफगढ़ 46.1, अयाननगर 44, नरेला 44, पालम 44, रिज 44 और पीतमपुरा में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान रह सकता है। यानी शहर के नजफगढ़ और पीतमपुर में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज हो सकता है। वहीं, 15 मई को भी इसी तरह का मौसम रहेगा और तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें

Delhi: मुंडका की बिल्डिंग में भड़की भीषण आग, अब तक 16 लोगों के शव बरामद

16 मई को पलट सकता है मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 16 मई या​नी सोमवार से दिल्ली के मौसम में कुछ बदलाव आ सकता है। 16 मई को दिनभर बादल छाए रह सकत हैं और प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा 17 मई को भी दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रह सकते हैं।

Share On