राज ठाकरे से मिलने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, अमित ठाकरे को बनाया जा सकता है मंत्री

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की भूमिका को लेकर कई चर्चाएं हो रही हैं। आज उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई में राज ठाकरे के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं।

Created By : Pradeep on :15-07-2022 13:41:09 राज ठाकरे से मिलने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस खबर सुनें

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की भूमिका को लेकर कई चर्चाएं हो रही हैं। आज उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई में राज ठाकरे के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं। इससे पहले खबर आई थी कि एमएनएस को भी शिंदे की कैबिनेट में शामिल करते हुए अमित ठाकरे को मंत्री बनाया जा सकता है।

आपको बता दें कि फ्लोर टेस्ट और स्पीकर के चुनाव के दौरान एमएनएस के इकलौते विधायक ने भाजपा-शिंदे गुट वाली शिवसेना के समर्थन में वोट किया था। इससे पहले बुधवार को दोनों नेताओं की मुलाकात होने वाली थी। लेकिन किन्हीं कारणों से इसे टाल दिया गया था। आज वह मौका आखिर आ ही गया, जब दोनों ने मुलाकात की और सियासत पर बात की है।

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना को तबाह कर उद्धव ठाकरे के खिलाफ सीधा स्टैंड लिया। उद्धव ठाकरे को सत्ता से हटना पड़ा, क्योंकि शिंदे और उनके साथ 40 विधायकों ने महाविकास अघाड़ी की सरकार के खिलाफ बागी तेवर अपना लिए। उन्होंने कहा कि हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे। इसके बाद राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनी। लोगों को कैबिनेट विस्तार का इंतजार है।

गुरुवार की सुबह खबर आई कि भाजपा ने अमित ठाकरे को कैबिनेट में शामिल करने की पेशकश की है। इस खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में बहस शुरू हो गई। हालांकि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए इस खबर झूठी और शरारती बताया था। उन्होंने कहा कि कोई जानबूझकर इस खबर को फैला रहा है और माहौल बना रहा है।

Share On