मासूम बच्चे के पेट में पल रहा था शिशु, मामले को जानकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

बिहार के मोतिहारी से एक अजब-गजब वाक्या सामने आया है। यहां 40 दिन के बच्चे के पेट में एक बच्चा यानी कि भ्रूण पल रहा था। वहीं मामले पर डॉक्टर भी हैरान रह गए। बाद में डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उस भ्रूण को बच्चे के पेट से बाहर निकाल दिया।

Created By : Shiv Kumar on :29-05-2022 15:32:15 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, मोतिहारी
बिहार के मोतिहारी से एक हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है। मामले को जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक गर्भवती महिला ने शिशु को जन्म दिया। वहीं उस बच्चे के पेट में भी एक शिशु (भ्रूण) होने की जानकारी मिली।

ये भी पढ़ें

दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने पर इंडिगो एयरलाइंस पर लगा 5 लाख का जुर्माना


आपने इससे पहले एक साथ जुड़वा बच्चे,तीन बच्चे व चार बच्चों के जन्म लेने की खबर सुनी होगी पर इस तरह के केस कम ही सामने आते हैं कि जिसमें जन्म लेने वाले मासूम के पेट में ही एक शिशु पल रहा हो। वैसे ऐसे कुछ मामले पहले भी बॉयोलॉजिकिल कमी की वजह से सामने आते रहे हैं। वहीं अब बच्चे के पेट में शिशु होने की खबर पूरे क्षेत्र में कोलाहल का विषय बनी हुई है। 40 दिन के एक बच्चे को इलाज के लिए मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर में लाया गया था।


डॉक्टरों के अनुसार उक्त बच्चे का पेट फूला हुआ था। डॉक्टर बच्चे के पेशाब रुक जाने और पेट फूला होने के कारण को जानने के प्रयास में जुट गए। रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर तबरेज अजीज ने मरीज के परिजनों को कई जरूरी जांच कराने के लिए कहा। पर तबरेज अजीज केवल सीटी स्कैन और अन्य जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें देखकर हैरान हो गए। क्योंकि मासूम के पेट में भी एक शिशु होने की जानकारी सामने आई।

ये भी पढ़ें

Palwal: लिफ्ट देकर महिला से दुष्कर्म, दो नामजद


रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर ओमर तबरेज ने बताया कि इसे मेडिकल भाषा में फिट्स इन फिटू यानी बच्चे के पेट में बच्चा के नाम से जाना जाता है। जोकि अपनी तरह का यह एक जटिल केस है। यह पांच लाख में से किसी एक में मिलता है। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे का ऑपरेशन कर उक्त भ्रूण को बाहर निकाल दिया, इसके बाद से वह मासूम अब बिल्कुल ठीक है व अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Share On