ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली-लखनऊ के बीच मंगलवार से दौड़ेगी Double Decker Train, जानें पूरा विवरण

डबल डेकर ट्रेन मंगलवार से लखनऊ-दिल्ली के बीच पटरी पर दौड़ती दिखाई दगी। यह ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक सप्ताह में चार दिन चलेगी।

Created By : Shiv Kumar on :09-05-2022 15:01:01 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, दिल्ली
यूपी के के रेल यात्रियों के लिए काम की खबर है। तीन वर्ष से ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रही लखनऊ से दिल्ली के लिए डबल डेकर ट्रेन मंगलवार यानी 10 मई से पटरी पर दौड़ती दिखाई देगी। रेलवे बोर्ड ने के अनुसार ये एसी डबल डेकर ट्रेन हफ्ते में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इस ट्रेनों में सीटों का आरक्षण शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें

Mother’s Day 2022: एनजीएफ डिग्री कॉलेज में धूमधाम से मनाया मातृ दिवस

आपको बता दें कि बीते 3 वर्ष से लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन बंद थी जो एक बार फिर शुरू होने जा रही है। यह ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक सप्ताह में चार दिन चलेगी। इस डबल डेकर एसी ट्रेन के चालू होने से गर्मी में लखनऊ से आनंद विहार तक का सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन नंबर 12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को चलेगी। लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह 4:55 बजे छूटेगी। फिर यह ट्रेन बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12.55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें

बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले, 15 हजार से अधिक श्रद्धालु कपाट खुलने और अखंड ज्योति दर्शन के बने गवाह


इसके अलावा ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन 10 मई से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे चलेगी और रात में 10.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

Share On