ईडी ने जबरन वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चोर सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

Created By : Pradeep on :30-04-2022 15:27:19 जैकलीन फर्नांडीज खबर सुनें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चोर सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुर्क की गई संपत्ति में जैकलीन फर्नांडीज के नाम से 7.12 करोड़ रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट है।

सूत्रों का कहना है कि जैकलीन फर्नांडीज जबरन वसूली के पैसे की लाभार्थी हैं। इस लिए उनकी संपित्त की धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत कुर्की की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक सुकेश चंद्रशेखर द्वारा जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के उपहार देने के सबूत मिले हैं। उपहारों के अलावा, उन्होंने जैकलीन के करीबी परिवार के सदस्यों को करीब 173,000 अमेरिकी डॉलर और लगभग 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर भी दिए थे।

सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंधों के लिए ईडी द्वारा जैकलीन फर्नांडीज से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। जैकलीन फिलहाल इस मामले में आरोपी नहीं हैं, लेकिन जांचकर्ताओं ने अभी तक उन्हें क्लीन चिट नहीं दी है। श्रीलंका में जन्मी अभिनेत्री के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

सुकेश चंद्रशेखर पर दिल्ली के एक कारोबारी की पत्नी से स्पूफ कॉल के जरिए 215 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। जबकि सुकेश दिल्ली की जेल में बंद था, उसने प्रधान मंत्री कार्यालय, कानून मंत्रालय और गृह मंत्रालय के एक अधिकारी को प्रतिरूपित किया और पीड़ित से पैसे वसूले। सुकेश ने फोन कॉल में दावा किया कि वह पीड़िता के पति को जमानत दिलाएगा और उनका दवा कारोबार चलाएगा।

सुकेश राजनेता टीटीवी दिनाकरण से जुड़े पांच साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में भी शामिल है। ईडी ने उन्हें मामले के संबंध में 4 अप्रैल को गिरफ्तार किया था।

Share On