नेशनल हेराल्ड कार्यालय पर ईडी की छापेमारी, इससे पहले सोनिया गांधी से की थी पूछताछ

कथित नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में कई जगहों पर रेड मारी है। वहां तलाशी अभियान जारी है।

Created By : Shiv Kumar on :02-08-2022 14:40:36 ईडी की छापेमारी खबर सुनें

एजेंसी, नई दिल्ली
कथित नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में कई ठिकानों पर रेड मारी है। वहां तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को ईडी ने कथित नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली व दूसरी जगहों पर करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की है। बहादुर शाह जफर मार्ग पर ‘हेराल्ड हाउस’ कार्यालय में भी रेड चल रही थी। एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के नाम से ये पता पंजीकृत है। यह नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र को प्रकाशित करता है।

ये भी पढ़ें

जर्जर भवन में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र छत से टपक रहा पानी, बच्चे परेशान

ईडी अफसरों ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर एक समाचार एजेंसी को बताया कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत रेड चल रही है। ताकि इस केस के संबंध में अतिरिक्त सबूत जुटाए जा सकें। जांच एजेंसी बीते माह से ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से पूछताछ के बाद ये एक्शन किया गया है। 

ये भी पढ़ें

संजय अरोड़ा ने दिल्ली के 24वें पुलिस कमिश्नर के तौर पर संभाला पदभार


इस मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 26 जुलाई को दूसरी बार भी पूछताछ की थी। सोनिया गांधी से जांच एजेंसी पहली बार 21 जुलाई को इस केस में दो घंटे से ज्यादा वक्त तक पूछताछ की थी। सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाए जाने के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था। राहुल गांधी से भी ईडी इस केस में लंबी पूछताछ कर चुकी है। ईडी को राहुल गांधी ने बताया कि नेशनल हेराल्ड के सभी कामकाज मोतीलाल वोरा देखते थे। इस केस के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

Share On