अजय सिंह उर्फ मोनू नाईजीरियन लोगों का था एजेंट, बनबाता था फर्जी आधार कार्ड, चढ़ा पुलिस के हत्थे

हरियाणा की फरीदाबाद पुलिस फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में नाइजीरियन महिला के साथ दो अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाले आरोपी अजय उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया है।

Created By : Shiv Kumar on :06-08-2022 18:42:06 पुलिस हिरासत में दो नाइजीरियन सहित तीन आरोपी। खबर सुनें

देश रोजाना, फरीदाबाद
क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंदर की टीम ने नाइजीरियन व्यक्तियों के फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाले आरोपी अजय उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया है।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अजय उर्फ मोनू, स्क्रिन लेमोगोउन व हैम्फरी का नाम शामिल है। आरोपी विदेशी नागरिक को रेंट पर मकान व गाइड करने का काम करता है। आरोपी अजय फरीदाबाद की ग्रीन फील्ड कॉलोनी का निवासी है। क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी को उसके घर से थाना बीपीटीपी के अवैध आधार कार्ड बनाने के मुकदमे में गिरफ्तार किया है। आरोपी से दो हजार रुपये नगद, एक नकली आधार कार्ड व एक आधार कार्ड की सलिप बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें

आरोपी की पत्नी से था प्रेम प्रसंग, मना करने पर नीरज नहीं माना तो कर दिया मर्डर

विदेशी लोगों को दिलाता था रेंट पर मकान
आरोपी अजय से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी विदेशी लोगों के लिए रेंट पर मकान दिलाने वह गाइड करने का काम करता है। आरोपी ने पैसे के लालच में आकर फर्जी आधार कार्ड बनवाने के लिए आरोपी राहुल से संपर्क किया था। आरोपी को मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा व अन्य दो नाइजीरियन आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें

Palwal: नाइट डोमिनेशन के दौरान 28 आरोपित गिरफ्तार

मामले में नाइजीरियन महिला के अलावा दो आरोपी पहले हुए अरेस्ट
आपको बता दें कि ग्रीन फील्ड निवासी आरोपी अजय सिंह उर्फ मोनू नाईजीरियन लोगों के लिए एजेंट का काम करता था। वह इन लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनबाता था। क्राईम ब्रांच सेक्टर 85 टीम फर्जी आधार कार्ड गिरोह मामले में एक नाइजीरियन महिला के साथ दो अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Share On