पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला पद से सस्पेंड, एसीबी ने किया गिरफ्तार

मानसा से पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रसिद्ध पंजाबी गायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धू मूसेवाला को पराजित कर डॉ. विजय सिंगला एमएलए बने थे। वो पेशे से डेंटल सर्जन हैं। डॉ. विजय सिंगला पंजाब सरकार में स्वास्थ्य विभाग देख रहे थे।

Created By : Shiv Kumar on :24-05-2022 15:23:51 सीएम भगवंत मान का एक्शन खबर सुनें

एजेंसी, चंडीगढ़
पंजाब की भगवंत मान सरकार ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के तहत बड़ा एक्शन लिया और अपने मंत्री को डॉ विजय सिंगला को पद से हटा दिया। भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले थे। इसपर कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने विजय सिंगला को अरेस्ट कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आम आदमी पार्टी यानी कि 'आप' से भी विजय सिंगला के सस्पेंड करने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को सीएम भगवंत मान ने मंत्रिमंडल से हटाया, केस दर्ज करने के लिए भी कहा, जानें पूरा मामला

प्राप्त सूचना के अनुसार पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला अफसरों से ठेके पर एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे। शिकायत मिलने पर सीएम भगवंत मान ने डॉ विजय सिंगला को उनके पद से सस्पेंड कर दिया। भारत के इतिहास में दूसरा मौका है कि जब एक मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर अपने मंत्री पर इनती बड़ी कार्रवाई की हो। भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने काफी उम्मीदों से 'आप' की सरकार बनाई है, इसलिए लोगों की उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। एक फीसदी भ्रष्टाचार भी सहन नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

Qutub Minar में पूजा के अधिकार पर सुनवाई पूर्ण, इन दिन आएगा फैसला

भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने वचन लिया है कि भ्रष्टाचार की प्रणाली को जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे, हम सभी केजरीवाल के सिपाही हैं। 2015 में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में सस्पेंड किया था। आज भारत में ऐसा दूसरा मौका है। वहीं सीएम भगवंत मान ने विजय सिंगला पर क्रमिनल केस दर्ज करने के भी निर्देश दे दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से ज्ञात हो रहा है कि मंत्री ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

ये भी पढ़ें

चम्पावत उपचुनाव में दोनों दलों ने झोंकी ताकत, मुख्यमंत्री ने किया रोड शो


दिग्गज दंत सर्जन हैं डॉ. विजय सिंगला
आम डॉक्टर से मंत्री पद का सफर तय करने वाले डॉ. विजय सिंगला ने अपनी बीडीएस की शिक्षा राजिंदरा मेडिकल कॉलेज पटियाला से पूर्ण की। उनके पिता केशोराम सिंगला गांव भुपाल कलां में एक छोटी सी किराने की दुकान करते थे, जो बाद में मानसा आकर बस गए। करीब 10 साल पहले ही विजय सिंगला आम आदमी पार्टी में शामिल हुए, इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में उन्हें मानसा विधानसभा से आप ने टिकट दिया। डॉ. सिंगला ने मानसा से कांग्रेस प्रत्याशी एवं प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला को 60 हजार से अधिक मतो से पराजित किया था।

Share On