प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। सावंत को आज पार्टी की एक बैठक में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया।

Created By : Pradeep on :21-03-2022 20:26:14 प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे खबर सुनें

प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। सावंत को आज पार्टी की एक बैठक में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया, जिन्हें गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी आलाकमान द्वारा केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में राज्य में नियुक्त किया गया था। वह अगले पांच वर्षों तक गोवा में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Palwal News: हार्ट अटैक से एसआई महेंद्र की मौत

सावंत ने कहा कि मैं पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और उन विधायकों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर मेरा नाम प्रस्तावित करने के लिए मुझ पर काफी भरोसा किया। मैं राज्य में विकास के पीएम मोदी के विजन को लागू करूंगा। हम अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेंगे और अपने घोषणापत्र को लागू करने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें

Uttarakhand: भाजपा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, नये नेता का चुनाव होते ही राज्यपाल से मिलने पहुंचे भाजपा के दिग्गज

नरेंद्र सिंह तोमर के मुताबिक बैठक में सावंत नेताओं की सर्वसम्मत पसंद थे। बीजेपी जल्द ही राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। वहीं पर्यवेक्षक दल ने कहा कि हम यहां केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में विधायक दल के नेता का चयन करने आए थे। देवेंद्र फडणवीस, जो गोवा के चुनाव प्रभारी थे, सीटी रवि, सदानंद तनवड़े, श्रीपद नाइक और अन्य के साथ भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के 12वें सीएम

विधायक दल की बैठक का मुख्य मुद्दा पार्टी के नेता का चयन करना था। सदस्यों से एक नाम पूछा गया और विश्वजीत राणे ने प्रमोद सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव का अन्य नेताओं ने समर्थन किया। हमने उनसे पूछा कि क्या उनके मन में कोई नाम है। लेकिन सभी ने सावंत को अपना समर्थन दिया। आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न गोवा चुनाव में बीजेपी ने 40 में से 20 सीटें जीती हैं। कांग्रेस 11 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही है।

Share On