सपने में हो जाएं देव दर्शन तो जान लें ये बन सकता है काम

अकसर हम सभी लोग रात में सोने के दौरान स्वप्न देखते हैं। अधिकतर हम लोग स्वप्न में वहीं चीजें देखते हैं जो हमारी जिंदगी में चल रहा होता है या फिर जिसके बारे में हम लोग सोच रहे होते हैं। इसी तरह सपने में मंदिर या किसी भगवान आदि देवता को आप देख रहे हैं तो इसके बीच कोई शुभ या अशुभ कारण होता है।

Created By : Mukesh on :30-09-2022 18:51:54 प्रतीकात्मक खबर सुनें

अकसर हम सभी लोग रात में सोने के दौरान स्वप्न देखते हैं। अधिकतर हम लोग स्वप्न में वहीं चीजें देखते हैं जो हमारी जिंदगी में चल रहा होता है या फिर जिसके बारे में हम लोग सोच रहे होते हैं। इसी तरह सपने में मंदिर या किसी भगवान आदि देवता को आप देख रहे हैं तो इसके बीच कोई शुभ या अशुभ कारण होता है। सपने में ईश्वर का आना आपको मार्ग दिखाने का भी संकेत हो सकता है। आपको बता दें कि, स्वप्न शास्त्र में सपनों के अर्थ बताए गए हैं। ऐसे में यदि आप सपने में किसी देवी-देवता को देखने हैं तो इसका भी अलग-मतलब होता है। तो आइए जानते हैं किस भगवान को सपने में देखने का क्या मतलब होता है।

ये भी पढ़ें

नूंह: चोरी, डकैती की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी का मकान पुलिस ने किया ध्वस्त


मां दुर्गा का स्वप्न
यदि आपने सपने में मां दुर्गा भवानी को क्रोधित अवस्था में देखा है तो यह सपना बहुत अशुभ होता है, इसका अर्थ होता है कि, मां भवानी आपसे नाराज हैं। अगर वहीं आप मां दुर्गा को शेर पर सवार होकर देखते हैं, तो इसका ये अर्थ होता है कि, जल्दी ही आपके जीवन की समस्त परेशानियां समाप्त होने जा रही हैं।
सपने में भगवान शिव
अगर आपने अपने सपने में भगवान शिव को देखा है तो इसका मतलब भी साफ है और आपके जीवन के सारे कष्ट अब दूर होने वाले हैं। भगवान शिव सपने में आपकी परेशानियों को दूर करने का संकेत दे रहे हैं। वहीं अगर आपने सपने में शिवलिंग को देखा है तो इसका मतलब अत्यंत शुभ माना जाता है। यह स्वप्न उन्नति और तरक्की के साथ ही प्रसिद्धि प्राप्ति का संकेत है।
भगवान राम का सपना
सपने में भगवान राम को देखने का मतलब आपके लिए काफी शुभ है। इसका अर्थ होता है कि, आपके जीवन में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। वहीं ये इस बात का संकेत भी होता है कि, आपको अपने कर्तव्य का निर्वाह सही प्रकार से करना चाहिए।
सपने में भगवान कृष्ण
सपने में अपने कान्हा जी को देखने से तात्पर्य है कि, अब आपके जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है। चाहें वो मित्रता या रिश्ते में हो या किसी अन्य रूप में आपके जीवन में अब प्रेम की बंसी बजने वाली है। कहते हैं कि, अगर आप किसी से प्रेम में हैं, तो ये आपके लिए बेहद ही शुभ सपना है।
सपने में भगवान विष्णु
अगर आप अपने सपने में भगवान श्रीहरि विष्णु को देखते हैं तो आपको किसी क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होने की संभावना है और आप उन्नति के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
सपने में मां लक्ष्मी को देखना अगर आप सपने में मां लक्ष्मी को अष्टदल कमल पर विराजमान अवस्था में देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बेहद ही खास और शुभ स्वप्न है, ये संबंध, धन-धान्य और संपत्ति का प्रतीक होता है। कहा जाता है कि, लक्ष्मी मां को सपने में देखने का मतलब है कि, जो पैसा आपका कहीं रूका हुआ है, वो जल्दी ही मिलने वाला है। ये आपके मनाफे को बढ़ाने वाला सपना माना जाता है।

Share On