राजधानी में सरकार लॉकडाउन लगाने को तैयार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर की यह मांग

दीपावली के बाद से दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रदूषण के खतरे को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार लॉकडाउन लगाने की पूरी तैयारी में है। इसको लेकर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है। जिसमें दो दिन का लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार हैं।

Created By : Pradeep on :15-11-2021 15:05:34 खबर सुनें

नई दिल्ली

दीपावली के बाद से दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रदूषण के खतरे को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार लॉकडाउन लगाने की पूरी तैयारी में है। इसको लेकर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है। जिसमें दो दिन का लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार हैं।दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पेश करने वाले हलफनामे में कहा कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के लिए हम तैयार हैं। इसके साथ ही दिल्ली के एनसीआर इलाकों में भी लॉकडाउन लगाना अधिक सार्थक होगा। दिल्ली सरकार ने कोर्ट से मांग की है कि दिल्ली के एनसीआर इलाकों में भी लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। तभी ये कामयाब होगा।
दिल्ली और केंद्र सरकार को फटकार
आपको बात दें कि बीते रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में प्रदूषण से पैदा हुए हालात पर चिंता जताई। दिल्ली और केंद्र सरकार दोनों को फटकार भी लगाई और कहा कि सोमवार तक दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के उपायों पर हलफनाम पेश करें। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हम चाहते हैं कि राजधानी में प्रदूषण कम हो, हमें आप लोगों की राजनीति से कोई मतलब नहीं है। कोर्ट ने कहा था कि यहां स्थिति बहुत खराब है। तत्काल कदम उठाने होंगे।
दिल्ली का एक्यूआई
राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण में थोड़ा सुधार सोमवार को देखने को मिला। सोमवार सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 318 दर्ज किया गया। जबकि दिल्ली से सटे एनसीआर में 387 से 312 के बीच एक्यूआई दर्ज किया गया। फरीदाबाद में 312, गाजियाबाद में 329, गुरुग्राम में 317 और नोएडा में 387 एक्यूआई दर्ज हुआ।

Share On