पलवल के स्पा सेंटरों में संचालित देह व्यापार धंधे का पर्दाफाश, मौके से 22 लड़कियां और 35 लड़के आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए

हरियाणा के पलवल में देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश हुआ है। ड्रीम मॉल में आधा दर्जन से ज्यादा स्पा सेंटरों में देह व्यापार का धंधा संचालित था। मौके से 22 लड़कियों व 35 लड़कों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया है। डीएसपी यशपाल खटाना की अगुवाई में हुई पुलिस छापेमारी में यह सनसनीखेज खुलासा हुआ।

Created By : Shiv Kumar on :19-01-2022 23:22:17 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देश रोजाना, पलवल।
हरियाणा के पलवल में नेशनल हाईवे स्थित ड्रीम मॉल में चल रहे आधा दर्जन से अधिक स्पा सेंटरों पर बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कार्रवाई की। जिसमें देह व्यापार का धंधा संचालित मिला। इस मॉल पर डीएसपी यशपाल खटाना की अगुवाई में बुधवार देर शाम अपराध जांच शाखा पुलिस ने छापेमारी कार्रवाई की और यह सनसनीखेज पर्दाफाश किया। पुलिस ने मौके से इन स्पा सेंटर में उपस्थित 22 लड़कियों व 35 लड़कों को आपत्तिजनक स्थिति में दबोच लिया।
पलवल के जिला बनने के बाद शहर में ऐसी एवं इतनी बड़ी छापेमारी कार्रवाई पहली बार हुई है। इसके अलावा पुलिस ने इतनी अधिक संख्या में लड़कों और-लड़कियों को अपत्तिजनक स्थिति में दबोचा है।

मिली थी इस प्रकार की गुप्त सूचना
डीएसपी अनिल कुमार ने जानकारी दी कि बुधवार को ही उन्हें यह जानकारी मिली थी कि नेशनल हाईवे स्थित एक मॉल में कई स्पा सेंटर चल रहे हैं। जिनमें देह व्यापार का धंधा संचालित हो रहा है। इस गुप्त जानकारी के बाद डीएसपी अनिल कुमार की अगुवाई में अपराध जांच शाखा पलवल, होडल सीआईए और महिला थाना पलवल की टीम ने बुधवार देर शाम इन स्पा सेंटरों में छापेमारी कार्रवाई की। इस छापेमारी कार्रवाई के दौरान मॉल में संचालित करीब आधा दर्जन स्पा सेंटरों में पुलिस को देह व्यापार का धंधा चलता हुआ मिला।
मौके से सभी युवक और युवतियां अपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए
डीएसपी अनिल कुमार ने जानकारी दी कि स्पा सेंटरों से पकड़े गए तमाम लड़के और लड़कियां आपत्तिजनक हालत में पाए गए थे। जब पुलिस की कई टीमों ने स्पा सेंटरों पर छापा मारा तो मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। लेकिन छापेमारी कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। इसलिए कमरों से निकलकर जिस भी लड़की और लड़के ने भागने का प्रयास किया, उसे भी पुलिसकर्मियों ने तुरंत दबोच लिया और मौके से भागने नहीं दिया।
पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था मॉल
जिस वक्त मॉल स्थित स्पा सेंटर पर रेडमारी चल रही थी तो उक्त मॉल पुलिस छावनी की तरह नजर आ रहा था। इस मॉल के बाहर भी पुलिस की दर्जनों गाड़ियों मौजूद थी, जिनको देखकर राहगीरों के भी हौस उड़ रहे थे। कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस कर्मियों ने किसी भी राहगीर और अन्य लोगों को टिकने नहीं दिया, पुलिस हर किसी को वहां से चलता करती रही। डीएसपी ने कहा कि इन स्पा सेंटर में छापेमारी कार्रवाई के दौरान पुलिस टीमों के हत्थे 22 लड़कियां व 35 लड़के चढ़े। सभी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार स्पा सेंटरों से पकड़े गए तमाम युवतियों और युवकों से पुलिस सदर थाना परिसर में पूछताछ कर रही है। पुलिस सभी लड़कों व लड़कियों के नाम और पता जुटाने में लगी हुई है।
स्पा सेंटर संचालकों पर भी होगी कार्रवाई

डीएसपी ने बताया कि बुधवार को पुलिस ने मॉल में चल रहे आधा दर्जन से ज्यादा स्पा सेंटरों पर एक साथ रेड मारी। उन्होंने पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस स्पा सेंटर के संचालकों के बारे में जानकारी जुटाने में लग गई है। डीएसपी ने कहा कि स्पा सेंटर मालिकों के खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खाकी पर लगे मिलीभगत के आरोप, मौके पर कंडोम भी मिले
पुलिस कार्रवाई की सूचना पर युवक-युवतियों के परिजनों की भी थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई। लेकिन जब डीएसपी साहब से पूछा गया कि पुलिस इनसे क्या पैसा लेती थी जो इतने लम्बे समय बाद रेड की गई है तो डीएसपी चुप्पी साध गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्पा सेंटरों से उपयोग और बिना उपयोग किए हुए भारी मात्रा में कंडोम और शराब के पव्वे भी बरामद किए हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिरकार स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार किसकी सह पर चल रहा था, देखना यह होगा कि खाकी के हाथ संचालकों के गिरबान तक पहुंच पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें

फरीदाबाद में आज कोविड-19 के 1285 पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए किए जा रहे ऐसे प्रयास

Share On