Tajinder Bagga Case: हरियाणा पुलिस ने तेजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले किया, खाली हाथ रह गई पंजाब पुलिस

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। पंजाब पुलिस बग्गा को लेकर मोहाली जा रही थी और हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में  पंजाब पुलिस को रोक लिया था। हरियाणा पुलिस ने यह दिल्ली पुलिस की शिकायत के बाद किया।

Created By : Shiv Kumar on :06-05-2022 15:30:44 Tajinder Bagga खबर सुनें

एजेंसी, कुरुक्षेत्र।
भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को कुरुक्षेत्र से दिल्ली लाया जाएगा। भाजपा प्रवक्ता बग्गा को हरियाणा पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वहीं पंजाब पुलिस खाली हाथ रह गई है। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार की सुबह भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को अरेस्ट किया था व उन्हें लेकर मोहाली के लिए निकली थी। पर दिल्ली पुलिस की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को थाम लिया था।


दिल्ली में पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण की एफआईआर भी दर्ज हो गई है। वहीं तेजिंदर के खिलाफ मोहाली पुलिस ने साइबर सेल में केस दर्ज किया था। इसी मामले को लेकर बग्गा को पंजाब पुलिस ने अरेस्ट किया था।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस ने अब दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पूर्व में कह चुके थे कि बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस के हवाले किया जाएगा। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर विक्रमजीत व इंस्पेक्टर हेमंत कुमार भी दो भिन्न-भिन्न वाहनों में कुरुक्षेत्र पहुंच गए हैं। दोनों के साथ में कई सिपाही हैं। पूरे प्रकरण के बीच बग्गा की मां कमलजीत कौर इस समय बिहार के मुजफ्फरपुर में हैं।

ये भी पढ़ें

आजम खान मामले में 137 दिन से नहीं आया ऑडर, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को लगाई फटकार

मां ने कहा कि यह पूरी कार्रवाई सियासी बदला है। क्योंकि बग्गा ने आरटीआई से कई सूचनाएं जुटाई थीं। जैसे मोहल्ला क्लिनिक में कितने स्वच्छ हैं, कितने स्कूल-पुल-हॉस्पटिल तैयार किए हैं। दिल्ली पुलिस की टीम भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को लेने के लिए कुरुक्षेत्र पहुंच गई है। दूसरी ओर पंजाब पुलिस के एडीजीपी, कुरुक्षेत्र के लिए निकल चुके हैं।

Share On