गुजरात में चार दिन से भारी बारिश जारी, नवसारी में कई जगह घुटनों तक भरा पानी

गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है और नवसारी के कई क्षेत्रों में घुटनों तक पानी भर गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को तड़के तापी और वडोदरा जिलों में फंसे 45 लोगों को निकाला।

Created By : Pradeep on :14-07-2022 18:01:06 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है और नवसारी के कई क्षेत्रों में घुटनों तक पानी भर गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को तड़के तापी और वडोदरा जिलों में फंसे 45 लोगों को निकाला। राज्य के कई हिस्सों में पिछले चार दिन से भारी बारिश जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी हिस्सों और सौराष्ट्र क्षेत्र सहित गुजरात में कई स्थानों पर आज भीषण बारिश होने का अनुमान जताया है।

‘स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर’ (एसईओसी) के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में गुजरात के नवसारी जिले में 394 मिमी बारिश हुई। वलसाड जिले के करपाडा और धरमपुर तालुका में इसी अवधि में क्रमश: 377 मिमी और 340 मिमी बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण पूर्णा और अंबिका नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया है। नवसारी, बिलीमोरा शहर और जिले के अन्य हिस्सों में कई इलाकों में पानी भर गया है।

नवसारी के कलेक्टर अमित यादव ने ट्वीट कर लोगों से अहमदाबाद-मुंबई राजमार्ग के चिखली-वलसाड प्रखंड पर जाने से बचने को कहा, क्योंकि वहां पानी भरा है। सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, तापी जिले के दोल्वन तालुका में गांव में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के कारण फंस गए 10 लोगों को दमकलकर्मियों ने निकाला। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने वडोदरा के कर्जन तालुका के कंदारी गांव में फंसे 18 बच्चों और दो मरीजों सहित कुल 35 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में वलसाड के पारडी तालुका में 286 मिमी, डांग के सुबीर तालुका में 270 मिमी, वलसाड के वापी में 260 मिमी, डांग के वघई में 247 मिमी, नवसारी के खेर्गम में 229 मिमी और तापी के दोल्वन में 226 मिमी बारिश दर्ज की गई। गिर, सोमनाथ जिले के सुत्रपदा, कोदिनार और गिर्गाधादा तालुका में इस अवधि में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई।

Share On