फेसबुक पर हुआ प्यार और नाबालिग नेपाल से भाग आई शिमला

शिमला चाइल्ड हेल्प लाइन के पास एक मामला सामने आया है जिसमें नेपाल की रहने वाली एक लड़की को नेपाल के ही रहने वाले एक लड़के के साथ फेसबुक पर प्यार हुआ लेकिन लड़की के नाबालिग होने के बावजूद लड़का उसे नेपाल से भगाकर शिमला ले आया।

Created By : Pradeep on :16-06-2022 18:14:17 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देश रोजाना, शिमला
शिमला चाइल्ड हेल्प लाइन के पास एक मामला सामने आया है जिसमें नेपाल की रहने वाली एक लड़की को नेपाल के ही रहने वाले एक लड़के के साथ फेसबुक पर प्यार हुआ लेकिन लड़की के नाबालिग होने के बावजूद लड़का उसे नेपाल से भगाकर शिमला ले आया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर के बच्ची को अब उसके पिता के सपुर्द कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक जब नेपाल में लड़की के पिता को मालूम पड़ा कि उसकी बेटी को एक लड़के के द्वारा भगाया गया है तो उसने नेपाल में एफआईआर दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस के तहत पूछताछ हुई और लड़की शिमला में मिली। मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए चाइल्ड लाइन, सीडब्ल्यूसी की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर बच्ची का रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद की टीम ने भी इसमें सहयोग किया है।

वहीं वीरवार को नाबालिग लड़की को नेपाल से आए उसके पिता के सुपुर्द कर दिया है। इस दौरान बच्ची की काउंसलिंग भी की गई है जिसमें बच्ची को बालिग और नाबालिग के कानून के बारे में भी समझाया गया है।

Share On