धर्मशाला में हजारों की भीड़ ने पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा करके किया उनका भव्य स्वागत

हिमाचल के धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान सड़क के एक ओर हजारों की भीड़ ने प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा करके उनका भव्य स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने ओपन जीप में सवार होकर रोड शो किया। उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी थे।

Created By : Pradeep on :16-06-2022 17:45:34 धर्मशाला में हजारों की भीड़ ने पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा करके किया उनका भव्य स्वागत खबर सुनें

अरूण डोगरा रीतू, धर्मशाला
हिमाचल के धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान सड़क के एक ओर हजारों की भीड़ ने प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा करके उनका भव्य स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने ओपन जीप में सवार होकर रोड शो किया। उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी थे। मोदी ने हिमाचली टोपी पहन रखी थी। प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए कांगड़ा, चंबा, ऊना और हमीरपुर जिला के 32 विधानसभा क्षेत्रों के काफी संख्या में लोग इकट्‌ठा हुए हैं। भाजपा का दावा है कि मोदी के रोड शो में लगभग 25 हजार लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। रोड शो कर प्रधानमंत्री ने राज्य के सबसे ज्यादा 15 विधानसभा सीटों वाले जिला कांगड़ा में विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। उनके दौरे से हर एक भाजपा कार्यकर्ताओं में नया जोश दिखा। वहीं प्रधानमंत्री का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने अग्निपथ योजना को लेकर विरोध भी किया पर पुलिस ने युवाओं को रोक कर रखा और प्रधानमंत्री के सामने नहीं जाने दिया।

चुनावी वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी का 17 दिन के भीतर यह दूसरा और छह माह में तीसरा हिमाचल दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी केंद्र सरकार के 8 साल पूरे करने के उपलक्ष्य में 31 मई को आए थे। इस दौरान उन्होंने शिमला में भी रोड शो और एक जनसभा की थी। इससे पहले 25 दिसम्बर 2021 को प्रधानमंत्री राज्य सरकार के 4 साल पूरा करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिमाचल के मंडी शहर में आए थे। गौर योग्य यह है कि मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते आए हैं।

प्रधानमंत्री को हिमाचल से लगाव इसलिए है क्योंकि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रभारी रहते हुए प्रदेश में लंबा समय बिताया है। यही वजह है कि हर बार प्रदेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री यहां की संस्कृति, वेशभूषा, व्यंजनों का जिक्र करना नहीं भूलते। देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी हिमाचल में पहली बार रात बिताएंगे। प्रधानमंत्री मोदी रात में सर्किट हाउस के न्यू ब्लॉक में ठहरेंगे। राज्य में इसी साल अक्तूबर-नवम्बर में कभी भी विधानसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है।

Share On