वाराणसी दौरे पर पहुंचे अमित शाह, CM योगी के साथ विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति को लेकर करेंगे चर्चा

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं देश के गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां अमित शाह यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Created By : Shiv Kumar on :12-11-2021 22:20:20 खबर सुनें

एजेंसी, वाराणसी।
भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यूपी के वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पहुंचे। शाम को वाराणसी एयरपोर्ट पर अमित शाह का यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने स्वागत किया। यहां अमित शाह प्रदेश की चुनाव प्रबंधन टीम की मीटिंग के समापन सत्र में लगभग 3 तीन घंटे के मंथन में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की योजना निर्धारित करेंगे।
वाराणसी एयरपोर्ट से अमित शाह सीधे लंका पहुंचे। यहां अमित शाह ने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए व श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने इसके बाद जनता का अभिवादन स्वीकार किया। मौके पर उपस्थित बीजेपी कार्यकर्ताओं एवं जनता ने हर-हर महादेव के उद्घोष कर उनका स्वागत किया। मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व धर्मेंद्र प्रधान ने भी पुष्प चढ़ाए।
जानकारी के अनुसार बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में शाम को बीजेपी के चुनाव प्रबंधन की टीम विधानसभा चुनाव से पूर्व अपनी रणनीति निर्धारित करेगी। इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा के जिलाध्यक्ष व पार्टी के अन्य पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। वहीं शनिवार को अमित शाह राजभाषा विभाग के पहले अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दोपहर में अमित शाह आजमगढ़ पहुंचेंगे व वहां चुनावी प्रचार-प्रसार का शंखनाद करेंगे।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रथम पाली में केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान इसकी अगुवाई करेंगे। वहीं दूसरी पाली की अगुवाई गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। जिसमें करीब 600 भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे। यहां पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भिन्न-भिन्न सत्र में चर्चा करेगा।
बताया गया है कि चुनाव प्रबंधन टीम भिन्न-भिन्न इलाकों की रिपोर्ट तैयार करेगी। वहीं इसी रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्री अमित शाह उसके मुताबिक आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। वहीं भाजपा यूपी में 300 पार का नारा लेकर चुनावी अभियान की शुरुआत में जुटी है और बीजेपी पूर्वांचल से ही अपनी रणनीति तय करेगी। सूबे की 33 प्रतिशत सीटों वाले पूर्वांचल में साल 2017 में बीजेपी का प्रदर्शन बहुत बेहतर था। साल 2014 से 2019 तक हुए तीन चुनावों में गृह मंत्री अमित शाह के प्रबंधन कौशल के कारण ही यहां सूपड़ा साफ की स्थिति बनी थी।

Share On