भ्रष्टाचार मामले में फंसे पोपली का आरोप:​​​​​​​ बेटे को विजिलेंस ने उनके सामने मारी गोली, अब कर देंगे मेरी हत्या

पंजाब के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय पोपली ने विजिलेंस पर बेटे कार्तिक की हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं मां ने बेटे की हत्या के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है।

Created By : Shiv Kumar on :26-06-2022 16:55:12 संजय पोपली ने बेटे कार्तिक की हत्या का आरोप लगाया खबर सुनें

एजेंसी, चंडीगढ़

भ्रष्टाचार मामले में फंसे पंजाब के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय पोपली ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे कार्तिक की हत्या हुई है। संजय पोपली का आरोप है विजिलेंस ने उनके सामने ही बेटे कार्तिक को खड़ा कर गोली मारी। वह इस मामले के चश्मदीद हैं। संजय पोपली ने कहा कि वो अब उन्हें भी कत्ल करने के लिए ले जा रहे हैं। शनिवार देर रात में संजय पोपली अस्पताल ले जाया गया था, वहां पत्रकारों के समक्ष संजय पोपली ने ये बात कही। अपने बेटे की मौत के लिए संजय पोपली ने विजिलेंस के डीएसपी अजय कुमार को जिम्मेदार माना है। इससे पूर्व उनकी पत्नी ने भी विजिलेंस के खिलाफ पुत्र की हत्या का आरोप लगाया था। वैसे विजिलेंस इन आरोपों को नकार रही है और कहा कि उनकी टीम के पोपली के घर के लौटने के बाद बेटे की मौत हुई।


मां का आरोप
कार्तिक की मां श्री पोपली ने शनिवार को कहा कि उनके बेटे को विजिलेंस घर की ऊपरी मंजिल पर ले गई थी। वहां बेटे को गोली मारी गई। मां ने कहा है कि जब तक उनके पुत्र की मौत के जिम्मेदार पुलिस कर्मियों की वर्दी नहीं उतरवा देती, तब तक खून लगे हाथों को साफ नहीं करेंगी।

ये भी पढ़ें

By Election Results 2022: भाजपा ने जीती रामपुर सीट, सपा के असीम रजा हारे, त्रिपुरा की 3 विधानसभा सीटों पर खिला कमल

विजिलेंस ने नकारे हत्या के आरोप
विजिलेंस डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि उनकी टीम ने छापेमारी जरूर की थी पर कार्तिक पोपली की मौत से उनका कोई मतलब नहीं है। उनकी टीम जब वापस लौट गई थी, इसके बाद उनकी टीम को इस बारे में पता लगा। डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि वे तो घर के अंदर भी नहीं गए। डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि संजय पोपली के कबूलनामे पर ही घर के आंगन में बने स्टोररूम से सोने-चांदी को बरामद किया गया।

ये भी पढ़ें

एनटीपीसी कोलडैम स्टेशन ने दिव्यांगों को भेंट की मोटर वाहन

पोपली के घर से बरामद हुआ इतना सोना, चांदी
शनिवार को विजिलेंस टीम ने संजय पोपली के घर से साढ़े 12 किलो सोना बरामद किया था। इसमें एक-एक किलो की सोने की नौ ईंटें, जबकि चांदी की एक-एक किलो वजन वाली भी तीन ईंटें शामिल हैं। इनके अतिरिक्त चार आई फोन, एक सेमसंग फोन व दो स्मार्टवॉच भी जब्त की गई थीं। पोपली को विजिलेंस ने हरियाणा के करनाल के ठेकेदार से 7.30 करोड़ के सीवरेज प्रोजेक्ट में एक प्रतिशत कमीशन लेने के आरोप में अरेस्ट किया है।

Share On