Women World Cup: भारत ने 155 रन से वेस्‍टइंडीज को दी करारी शिकस्‍त, शीर्ष पर पहुंची भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज को 155 रनों से करारी मात दे दी। इस विजय के साथ भारतीय टीम पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत का रन रेट भी अन्य टीमों के मुकाबले शानदार है।

Created By : Shiv Kumar on :12-03-2022 15:10:57 जीत पर जश्न मनातीं भारतीय महिला टीम की तमाम खिलाड़ी। खबर सुनें

एजेंसी, हैमिल्टन।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हैमिल्टन में खेले गए महिला विश्व कप मुकाबले में वेस्टइंडीज को 155 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस विश्व कप में भारतीय महिला टीम इंडिया की यह दूसरी जीत है। सेडॉन पार्क में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 317 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 40.3 ओवर में महज 162 रनों पर ढेर हो गई। इससे पहले भारतीय टीम की ओर से स्मृति मंधाना व हरमनप्रीत कौर ने शानदार बेटिंग करते हुए शतक जमाए। स्मृति मंधाना ने 123 और हरमन ने 109 रनों की शानदार पारी खेली।

ये भी पढ़ें

बरसाने में शुरू हुई विश्व प्रसिद्ध लट्ठ मार होली, हुरियारिनों ने नंद गांव के हुरियारों पर भांजी प्रेम भरी लाठियां


भारत से मिले 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की महिला टीम ने शुरुआत शानदार की। वेस्टइंडीज पारी की शुरुआत करने आईं डिएंड्रा डॉटिन और मैथ्यूज की जोड़ी ने पहले विकेट लिए 100 रनों की पार्टनरशिप की। शुरू के ओवरों में इन दोनों बैट्समैन ने जैसे बल्लेबाजी की, उसे देखकर लगा कि वेस्टइंडीज टीम भारत को मात दे देगी। लेकिन सलामी बल्लेबाज डॉटिन का विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज टीम की लय बिगड़ गई। डॉटिन 62 रन बनाकर आउट हुईं। डॉटिन के बाद 43 रनों पर मैथ्यूज भी आउट हो गईं।

ये भी पढ़ें

होली के दिन बना लो ये यंत्र, हो जाओगे दौलतमंद

दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को उभरने का मौका नहीं दिया। इस जीत के बाद साथ भारतीय टीम पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं टूर्नामेंट के इस सीजन में अभी तक अजेय रहने वाली वेस्टइंडीज टीम के इस विजयी सफर को भारत ने थाम दिया।

ये भी पढ़ें

चैत्र माह की दुर्गा अष्टमी कब है, जानें नवरात्रि 2022 आठ दिन की होंगी या नौ दिन की


इंडिया टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा ने तीन विकेट झटके। राणा इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। मेघना सिंह ने दो वेस्टइंडीज प्लेयर्स को पवेलियन भेजा। इन दोनों के अलावा झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकर गेंदबाजों को एक-एक सफलता हाथ लगी। इंडियन बालर की सधी गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज की टीम कुछ विशेष नहीं कर सकी। वेस्टइंडीज के प्लेयर्स एक के बाद एक ढेर होता चला गया। टीम इंडिया की ओर से 123 रनों की शानदार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना को मैन ऑफ द मैच मिला।

Share On