भारत ने कजाकिस्तान को 29-21 से हराया, एशियन चैंपियनशिप में भारत का पदक जीतना तय

भारतीय कनिष्ठ महिला टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए अल्माटी (कजाकिस्तान) में खेली जा रही 16वीं कनिष्ठ एशियन महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता में अपने मैच में प्रतियोगिता की सबसे मजबूत टीम मेजबान कजाकिस्तान को 29-21 से हराकर पदक जीतना तय कर लिया हैं।

Created By : Pradeep on :13-03-2022 16:08:27 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

सुमन डोगरा, बिलासपुर
भारतीय कनिष्ठ महिला टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए अल्माटी (कजाकिस्तान) में खेली जा रही 16वीं कनिष्ठ एशियन महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता में अपने मैच में प्रतियोगिता की सबसे मजबूत टीम मेजबान कजाकिस्तान को 29-21 से हराकर पदक जीतना तय कर लिया हैं। मध्यांतर तक भारत ने 15-09 की बढ़त बना रखी थी। यह पहली बार है जब देश की लड़कियों ने कजाकिस्तान व उज्जबेकिस्तान को हराया हैं। भारतीय हैंडबॉल टीम के मैनेजर ललित कलाल ने बताया कि भारत की ओर से भावना ने सर्वाधिक 9 गोल किए, जबकि जस्सी व कप्तान प्रियंका ठाकुर ने 5-5 गोल, प्रियंका व मोनिका ने 4-4 गोल तथा संजना कुमारी ने 2 गोल किये। भारतीय टीम की गोलकीपर चेतना ने बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुये जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत का अंतिम मैच सोमवार को थाईलैंड से हैं।

ये भी पढ़ें

पंजाब में `आप ` के `मान` के लिये सत्ता कितनी आसान ?

टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर हैंडबॉल जगत में खुशी की लहर हैं। हैंडबॉल फैडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए. जगन मोहन राव, कार्यकारी निदेशक डा. आन्नदेश्वर पांडे, महासचिव डा. तेजराज सिंह, कोषाध्यक्ष विनय सिंह, हिमाचल प्रदेश संघ के अध्यक्ष भरत साहनी ने खुशी व्यक्त करते हुये टीम की हौंसला आफजाई की और उम्मीद जताई की अंतिम मैच में भी भारतीय टीम इसी प्रकार शानदार प्रदर्शन करते हुये जीत दर्ज करेगी। भारतीय हैंडबाल संघ के अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय टीम का दिल्ली पहुंचने पर शानदार स्वागत किया जायेगा।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका की पहली पारी 109 रन पर ढेर, भारत को मिली 143 रन की बढ़त

मैनेजर ललित कुमार कलाल ने जानकारी दी कि यहां रह कर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले कई छात्रों ने स्टेडियम आ कर टीम की हौसला अफजाई की जिसमे दिव्य दिलीप शाह , पवित्र जैन जयदीप पंचाल, योगेंद्र कंसारा एवं कई स्थानीय लोगो ने टीम का सपोर्ट किया।भारतीय टीम की जीत पर हिमाचल हैंडबाल संघ के अध्यक्ष भरत साहनी, मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की संचालिका व कोच स्नेहलता जगदीश ठाकुर, कर्ण चन्देल, एस आर चौहान, आई आर शर्मा, के आर रत्न, जयपाल आदि ने भारतीय कनिष्ठ महिला हैंडबॉल टीम व मोरसिंघी हैंडबाल नर्सरी की खिलाड़ी प्रियंका ठाकुर, भावना शर्मा, जस्सी, चेतना, संजना को बधाई व शुभकामनाएं दी है व मेडल जीतने की टीम को प्रबल दावेदार बताया है।

Share On