RCB के नए कप्तान बने फाफ डु प्लेसिस, इनसे पहले विराट कोहली संभाल रहे थे कमान

आईपीएल के नए सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली पिछले सीजन तक आरसीबी टीम के कप्तान थे। पर विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस सीजन के बाद कप्तानी छोड़ देंगे।

Created By : Shiv Kumar on :12-03-2022 18:49:20 विरोट कोहली के बाद आरसीबी के कप्तान बने फाफ डु प्लेसिस। खबर सुनें

एजेंसी, दिल्ली।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल के नए सीजन के लिए अपना कैप्टन घोषित कर दिया है। आरसीबी की टीम ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कैप्टन को फाफ डु प्लेसिस को कमान सौंपी है। आईपीएल के इससे पहले सीजन तक विराट कोहली टीम के कैप्टन थे। विरोट कोहली ने आईपीएल सीजन का दूसरा फेज शुरू होने से पूर्व ही कैप्टनशिप छोड़ने का ऐलान कर दिया था। विराट कोहली ने 2011 में पहली बार आरसीबी टीम की कप्तानी संभाली थी। विराट कोहली के अलावा पांच खिलाड़ी बेंगलुरु की कप्तानी कर चुके हैं। वर्तमान टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ आरसीबी के पहले कैप्टन थे। राहुल के बाद अनिल कुंबले, फिर डेनियल विटोरी, उनके बाद केविन पीटरसन व शेन वॉटसन ने टीम की कैप्टनशिप संभाली।

ये भी पढ़ें

केसीएम वर्ल्ड स्कूल सीबीएसई दसवीं के परीक्षा परिणाम में केसीएम के बच्चों ने लहराया परचम


आरसीबी की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत 27 मार्च को करेगी। बेंगलुरु की टीम यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी मैदान पर पंजाब किंग्स से खेलेगी। आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है। आरसीबी टीम ने अंतिम बार 2016 में आईपीएल का फाइनल मैच खेला था। उस दौरान RCB को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी।


नए कैप्टन फाफ डु प्लेसिस पर आरसीबी की टीम को खिताब दिलाने की जिम्मेदारी होगी। आईपीएल की नीलामी में आरसीबी ने हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ में अपने पाले में लिया है। नीलामी में आरसीबी टीम ने विराट कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल व मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। एबी डिविलियर्स संन्यास ले चुके हैं व वह अब आरसीबी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Share On