ISSF Junior World Cup 2022: मनु भाकर, इशा और रिदम ने जर्मनी में जीता गोल्ड , सीएम ने दी बधाई

जर्मनी में मनु भाकर, इशा सिंह और रिदम सांगवान ने मंगलवार को आईएसएसएफ जूनियर विश्वकप की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में मेजबान जर्मनी को 16-2 से हराया, जिससे भारत की महिला पिस्टल निशानेबाजों ने पांचों स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले।

Created By : Pradeep on :18-05-2022 18:41:21 मनु भाकर, इशा और रिदम सांगवान खबर सुनें

जर्मनी में मनु भाकर, इशा सिंह और रिदम सांगवान ने मंगलवार को आईएसएसएफ जूनियर विश्वकप की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में मेजबान जर्मनी को 16-2 से हराया, जिससे भारत की महिला पिस्टल निशानेबाजों ने पांचों स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले। गोल्ड जीतने पर सीएम मनोहर लाल ने भारतीय महिला पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान को बधाई दी।उन्होंने कहा कि आप तीनों देश का गौरव हो, आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें

स्पा, ओयो होटल पहुंचकर एसीपी सेंट्रल ने की जांच-पड़ताल, बोले- आईडी के साथ एंट्री होनी चाहिए

आपको बता दें कि भारत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन मिश्रित टीम स्पर्धा में भी रजत पदक हासिल किया जब पंकज मखीजा और सिफ्त कौर सामरा की जोड़ी को स्वर्ण पदक के मुकाबले में पोलैंड के माइकल चोजनोवस्की और यूलिया पियोत्रोवस्का की जोड़ी के खिलाफ 12-16 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने प्रतियोगिता में अब तक 11 स्वर्ण, 13 रजत और चार कांस्य पदक जीत लिए हैं। भारत का चैंपियन बनना तय है। इटली की टीम चार स्वर्ण पदक के साथ दूसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें

असम में बारिश से बिगड़े हालात: 26 जिले बाढ़ से प्रभावित, 8 लोगों की मौत पांच लापता, 11वीं की परीक्षा रद्द

शॉटगन स्पर्धाओं के पदक अभी बाकी है जिससे इटली की टीम अपने और भारत के बीच के अंतर को कम करने का प्रयास करेगी। स्वर्ण पदक के मुकाबले में पहुंची भारत की महिला पिस्टल टीम दूसरे क्वालिफिकेशन चरण में माइकला बोसेल, वेनेसा सीगर और मिया फॉक्स की जर्मनी की तिकड़ी के बाद दूसरे स्थान पर रही थी।

ये भी पढ़ें

बिलासपुर संगोष्ठी: कुमारी सहगल के `मैं हूं इक फूल, नहीं है मेरी जिन्दगी कोई` ने मचाया धमाल

क्वालिफिकेशन में जर्मनी की टीम के 437 अंक के मुकाबले भारतीय टीम ने संभावित 450 में से 431 अंक जुटाए थे। फाइनल में हालांकि भारतीय तिकड़ी ने मेजबान देश की निशानेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और आसान जीत दर्ज की। पंकज और सिफ्त की जोड़ी पहले क्वालिफिकेशन में चौथे जबकि दूसरे क्वालिफिकेशन में दूसरे स्थान पर रही थी जिससे उसने थ्री पोजीशन मिश्रित टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक के मुकाबले में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामले के तार नेपाल और विहार से जुड़े

कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा और पोलैंड की जोड़ी ने अपने देश के लिए प्रतियोगिता में दूसरा स्वर्ण पदक जीता। परिनाज धारीवाल ने महिला स्कीट के सेमीफाइनल चरण में जगह बनाई। वह क्वालिफिकेशन में 109 अंक के साथ चौथे स्थान पर रहीं थी।

Share On