Jammu and Kashmir: श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोली, हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Created By : Pradeep on :07-05-2022 11:52:14 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, श्रीनगर के सफाकदाल इलाके में आइवा ब्रिज के पास आतंकवादियों ने शनिवार सुबह 8:40 बजे के करीब कांस्टेबल गुलाम हसन पर गोली चलाई। इस हमले में गुलाम हसन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाह के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके की घेराबंदी करके हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें

ईद मनाने मायके आई युवती से गैंगरेप, रात के अंधेरे में दो युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

इससे पहले सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शुक्रवार को हुए मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इनमें हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर भी शामिल था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मोहम्मद अशरफ खान उर्फ ​​अशरफ मौलवी, घाटी के सबसे पुराने जीवित आतंकवादियों में से एक था। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग के निवासी, अशरफ खान का नाम पिछले साल जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जारी 10 मोस्ट वांटेड आतंकवादी कमांडरों की सूची में था। उसे पुलिस रिकॉर्ड में आतंकवादी के रूप में वर्गीकृत किया गया था। वह नौ साल से घाटी में सक्रिय था।

ये भी पढ़ें

स्विमिग पूल में डूबकर किशोर की मौत, संचालक की खोजबीन में जुटी पुलिस

वहीं, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीयूएच) संगठन के आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि बडगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मध्य कश्मीर के बडगाम के हुरू इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन एजीयूएच के आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान डांगेरपोरा रजवान निवासी आमिर मंजूर बुडू और गांदरबल के पुट्टरमुल्ला सफापोरा निवासी शाहिद रसूल गनी के रूप में हुई है। उनके पास से एक हथगोला और एके-47 के 25 कारतूस सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

Share On